प्रियंका चोपड़ा के खिलाफ हुआ पाकिस्तान, याचिका दायर

नयी दिल्लीः पुलवामा हमले के बाद भारत के बदले की कार्रवाई (एयर स्ट्राइक) के बाद अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने जयहिंद बोला था, जिससे बौखलाए पाकिस्तान ने अब संयुक्त राष्ट्र बाल कोष (यूएनआईसीईएफ) के गुडविल एंबेसडर से उन्हें हटाने की मांग की है।
यूनाइटेड नेशंस चिल्ड्रेन्स फंड्स फॉर चाइल्ड राइट्स की गुडविल एम्बेसडर हैं। प्रियंका को यूनिसेफ की गुडविल एंबेसडर के पद से हटाने के लिए पाकिस्तान में ऑनलाइन अभियान शुरू कर दिया गया है। सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान के एक संस्थान ने आनलाइन याचिका के जरिये प्रियंका को हटाने के लिए लोगों से समर्थन की मांग की है।

दरअसल, पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में आतंकी संगठन जैश ए मुहम्मद के बालाकोट समेत अन्य ठिकानों पर हवाई कार्रवाई की थी। इसी क्रम में 26 फरवरी को प्रियंका ने सोशल साइट पर लिखा था, जय हिद! भारतीय सशस्त्र बल।

प्रियंका तटस्थ नहीं है इसलिए…..

ऑनलाइन प्लेटफार्म आवाज डाट ओआरजी पर दाखिल याचिका में प्रियंका चोपड़ा को गुडविल एंबेसडर से हटाने की मांग करते हुए कहा गया है कि वह ‘तटस्थ’ नहीं रहीं। दायर कि गई याचिका में कहा गया है, दो परमाणु शक्ति संपन्न देशों के बीच युद्ध से केवल बर्बादी और मौतें होंगी। यूनिसेफ की गुडविल एंबेसडर के तौर पर उनसे तटस्थ और शांत रहने की अपेक्षा की गई थी लेकिन पाकिस्तान में हुए हमले के बाद उन्होंने भारतीय वायुसेना के पक्ष में ट्वीट किया। अब वह गुडविल एंबेसडर की योग्य नहीं रहीं। यूनिसेफ को टैग की गई इस याचिका में करीब साढ़े तीन हजार लोग हस्ताक्षर कर चुके थे। बता दें‌ कि प्रियंका को वर्ष 2016 में यूनिसेफ ने गुडविल एंबेसडर बनाया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सन्मार्ग एक्सक्लूसिव :आर्थिक पैकेज से हर वर्ग को राहत, न अन्न की कमी, न धन की : ठाकुर

 विशेष संवाददाता, कोलकाता : कोविड-19 संकट के आघात से देश और देश की अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए केंद्र सरकार हरसंभव कोशिश कर रही है। आगे पढ़ें »

बैडमिंटन : मंत्रालय की गाइडलाइंस के बाद कोर्ट पर उतरे लक्ष्य

नयी दिल्‍ली : स्पोर्ट्स ऑथोरिटी ऑफ इंडिया (साई) की गाइडलाइंस के बाद बेंगलुरु में पादुकोण-द्रविड़ सेंटर ऑफ एक्सीलेंस अकादमी में बैडमिंटन खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस शुरू आगे पढ़ें »

ऊपर