नहीं रहे स्टंट मास्टर वीरू देवगन

नई दिल्लीः फिल्म अभिनेता अजय देवगन के पिता और स्टंट मास्टर वीरू देवगन का मुंबई में निधन हो गया। वीरू देवगन फिल्म जगत के एक मशहुर स्टंट मास्टर थे। उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों के स्टंट कोरियोग्राफ किये थे। इसके लिए उन्हें कई पुरस्कारों से भी नवाजा गया था। अजय देवगन के पिता वीरू देवगन ने सोमवार को मुंबई में अंतिम सांसे ली। उनका स्वास्थ्य बहुत समय से खराब चल रहा था। उन्होंने करीब 80 से अधिक फिल्मों में एक्शन कोरियोग्राफ करने का काम किया था। इसके अलावा उन्होंने ‘हिंदुस्तान की कसम’ नामक फिल्म का निर्देशन भी किया था।

सन 1957 में 14 साल के वीरू देवगन बॉलीवुड में घुसने की चाह लिए अमृतसर में अपने घर से भाग गए। मुंबइ जाने के लिए उन्होंने फ्रंटियर मेल पकड़ ली लेकिन टिकट न होने के कारण पकड़ें गये। टिकट नहीं लेने के कारण दोस्तों के साथ हफ्ते भर जेल में रहे। बाहर निकलने पर मुंबइ शहर और भूख ने उनको तोड़ दिया था। उनके साथ आए कुछ दोस्त टूटकर अमृतसर वापिस लौट गए लेकिन वीरू देवगन नहीं गए। वह टैक्सियां धोने लगे और कारपेंटर का काम करने लगे, हौसला लौटने पर फिल्म स्टूडियोज के चक्कर काटने लगे। उन्हें हीरो बनना था लेकिन उन्हें जल्द ही समझ आ गया कि हिंदी फिल्मों में जो चॉकलेटी चेहरे हीरो और अभिनेता बने हुए हैं, उनके सामने उनका कोई चांस नहीं है।

वीरू देवगन ने अपने बेटे अजय देवगन को हीरो बनाने के लिए बहुत कड़ी मेहनत की है। उन्हें कम उम्र से ही फिल्म मेकिंग और एक्शन से जोड़ा। वीरू ये सब अजय के हाथों ही करवाते थे। कॉलेज गए तो उनके लिए डांस क्लासेज शुरू करवाईं। घर में ही जिम बनावाया। हॉर्स राइडिंग सिखाया और फिर उन्हें अपनी फिल्मों की एक्शन टीम का हिस्सा बनाने लगे। उन्हें बताने लगे कि सेट का माहौल कैसा होता है। जिसके चलते आज अजय फिल्म मेकिंग को लेकर बहुत सक्षम हो गए हैं।

मुख्य समाचार

भारत से मिली हार के बाद शोएब ने पाकिस्तानी कप्तान को फटकार लगाई

इस्लामाबादः पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने विश्व कप में भारत से मिली 89 रन से हार के लिये सरफराज अहमद की ‘बेवकूफाना आगे पढ़ें »

अमित शाह ने अनोखे अंदाज में दी भारतीय टीम को जीत की बधाई

नई दिल्लीः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भारतीय क्रिकेट टीम को विश्व कप में पाकिस्तान में मिली जीत पर बधाई देते हुए कहा कि आगे पढ़ें »

‘लाइट आफ्टर डार्क’ बैंड ने मचाई धूम, चुनाव आयोग ने भी ली सेवा

शिलॉन्ग : मेघालय में दृष्टिहीन संगीतकारों के एक बैंड ने धूम मचा रखी है। इस बैंड को ‘लाइट आफ्टर डार्क’ का नाम दिया गया है। आगे पढ़ें »

हैमस्ट्रिंग के कारण भुवनेश्वर अगले दो तीन मैच से बाहर

मैनचेस्टरः भारतीय टीम के तेज गेंदबाज स्‍विंगमास्टर भुवनेश्‍वर कुमार चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप मैच में लगी हैमस्‍ट्रिंग चोट के कारण कम से आगे पढ़ें »

एफएमसीजी सेक्टर की बजट से कई उम्मीदें

नई दिल्ली : आम बजट 5 जुलाई को पेश होगा। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में यह पहला बजट होगा,ऐसे में हर सेक्टर को इस आगे पढ़ें »

काले हिरण के शिकार मामले में सलमान को राहत

जोधपुर : जोधपुर में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान काले हिरण का शिकार करने के मामले में अभिनेता सलमान खान को फिर से राहत आगे पढ़ें »

काम नहीं आया जादू, गंगा में डूबा जादूगर

कोलकाता : लोगों को अपने जादू से हैरान कर देने वाले एक जादूगर का जादू उसी के काम नहीं आया और वह जान से हाथ आगे पढ़ें »

संसद में गूंजा मोदी-मोदी और वंदे मातरम का नारा

नयी दिल्ली : आम चुनाव के बाद सोमवार को शुरू हुए सत्रहवीं लोकसभा के पहले सत्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, उनके मंत्रिमंडल सदस्यों सहित नए आगे पढ़ें »

देश में पहली बार लू के कारण धारा 144 लागू

औरंगाबाद : बिहार में प्रचंड गर्मी का कहर जारी है। एक तरफ जहां चमकी बुखार से बच्चों की मौत का सिलसिला जारी है वहीं लू आगे पढ़ें »

आयकरदाताओं का भार कम करेगी सरकार, ले सकती है यह बड़ा फैसला

नई दिल्ली : सरकार आयकरदाताओं के पक्ष में बड़ा फैसला ले सकती है। दरअसल मौजूदा कर कानून को दुरुस्त करने का काम पूरा हो चुका आगे पढ़ें »

ऊपर