नहीं रहे ऑस्कर विनिंग एक्टर क्रिस्टोफर प्लमर

मुंबई : हॉलीवुड के दिग्गज ऑस्कर विनिंग एक्टर क्रिस्टोफर प्लमर का 91 साल की उम्र में निधन हो गया है। इस बात की पुष्टि शुक्रवार को उनके पुराने दोस्त और मैनेजर लो पिट ने की है। क्रिस्टोफर की 51 साल की पत्नी एलेन टेलर ने बताया कि गिरने की वजह से सिर पर लगी चोट उनकी मौत का कारण बनी। इस महान एक्टर के अलविदा कहने से दुनियाभर के फिल्मी जगत में शोक की लहर है। हर कोई सिर्फ उनके बेहतरीन काम को याद कर इमोशनल हो रहा है।

प्लमर का जन्म 13 दिसंबर 1929 को टोरंटो में हुआ था। उन्होंने फ्रेंच और इंग्लिश दोनों भाषाओं में स्टेज और रेडियो पर अपने प्रोफेशनल करियर की शुरुआत की थी। 1954 में अपने न्यूयॉर्क स्टेज डेब्यू के बाद उन्होंने ब्रॉडवे और लंदन के वेस्ट एंड में कई मशहूर प्रोडक्शन्स में एक्टिंग की थी। प्लमर ने ‘द स्टारक्रॉस स्टोरी’ से अपना ब्रॉडवे डेब्यू किया था। प्लमर ने 2010 में आई फिल्म ‘बिगिनर्स’ के लिए एकेडमी अवॉर्ड जीता था।

क्रिस्टोफर प्लमर को क्रिटिकली अकलेम्ड फिल्म ‘द साउंड ऑफ म्यूजिक’ में शानदार एक्टिंग के लिए जाना जाता है। कनाडाई मूल के प्लमर ने अपने करियर में एक ऑस्कर, दो टोनी और दो एमी अवॉर्ड अपने नाम किए। वे स्टेज पर विलियम शेक्सपीयर का किरदार निभाने के लिए भी मशहूर थे।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

सप्तमी पर महानगर में ट्रैफिक व्यवस्था हुई प्रभावित

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महासप्तमी के अवसर पर रविवार को महानगर की सड़कों पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ी। पूजा पंडाल घूमने के लिए लोगों की आगे पढ़ें »

पार्थ के खिलाफ दाखिल चार्जशीट का तकनीकी रोड़ा

अभी इंतजार है राज्य सरकार की अनुमति का सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : टीचर नियुक्ति घोटाले में सीबीआई की तरफ से पहली चार्जशीट अलीपुर के सीबीआई कोर्ट में आगे पढ़ें »

ऊपर