दीपा मेहता की ‘फनी ब्वॉय’ ऑस्कर में कनाडा का प्रतिनिधित्व करेगी

लॉस एंजिलिस : नयी दिल्ली में पली-बढ़ी और टोरंटो में रहने वाली फिल्मकार दीपा मेहता की अगली फीचर फिल्म ‘फनी ब्वॉय’ सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय फिल्म श्रेणी के तहत 93वें अकादमी पुरस्कार में कनाडा का प्रतिनिधित्व करेगी। दीपा की यह दूसरी फिल्म है, जो इस श्रेणी में प्रतिस्पर्धा में उतरी है। दीपा की फिल्म ‘वाटर’ को 2007 में अंतरराष्ट्रीय फीचर फिल्म श्रेणी में ऑस्कर के लिए नामित किया गया था। ‘फनी ब्वॉय’ इसी नाम से 1994 में लिखे गये श्याम सेलवादुरई के उपन्यास पर आधारित है। यह 70 से 80 के दशक में श्रीलंका में तमिलों एवं सिंहलियों के संघर्ष के बीच एक युवक के अनुभव की कहानी बयान करती है। ऑस्कर के लिए देश की प्रविष्टि के बारे में फैसला करने वाली कनाडाई चयन समिति ‘टेलीफिल्म कनाडा’ की कार्यकारी निदेशक क्रिस्टा डिकनसन ने कहा कि हमें पूरा यकीन है की ‘फनी ब्वॉय’ अकादमी के सदस्यों को उसी तरह पसंद आयेगी, जिस तरह 2007 में उनकी फिल्म ‘वाटर’ को पसंद किया गया था। इस फिल्म को मेहता और सेल्वादुरई ने लिखा है। हॉलीवुड फिल्मकार एवा डुवेर्नेज की ’अरै रिलीजिंग’ ने ‘फनी ब्वॉय’ का अधिकार खरीदा है। उसे 10 दिसंबर को चुनिंदा शहरों के थियेटर में और नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया जायेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टीएमसी को बड़ा झटका, परिवहन मंत्री शुभेंदु अधिकारी ने दिया पद से इस्तीफा

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव अगले साल होने वाले हैं। इससे पहले सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को एक बड़ा झटका लगा है। पार्टी आगे पढ़ें »

पूर्णिमा पर साल का आखिरी चंद्र ग्रहण, जानें क्या होगा असर?

नई दिल्ली : साल का आखिरी चंद्र ग्रहण 30 नवंबर को है। खास बात ये है कि ये चंद्र ग्रहण इस बार कार्तिक पूर्णिमा के आगे पढ़ें »

ऊपर