ट्रंप को आई बॉलीवुड की याद, अमिताभ की शोले, शाहरुख की डीडीएलजे को कहा शानदार

trump

नई दिल्ली : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आज भारत पहुंचे हैं। सोमवार सुबह करीब 11 बजे अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित पूरे देश ने उनका भव्य स्वागत किया। मोटेरा स्टेडियम में भारतीयों को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति ट्रंप ने बॉलीवुड को याद किया। साथ ही हिंदी फिल्मों की खुलकर प्रशंसा की। ट्रंप ने शाहरुख खान-काजोल की फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ का जिक्र करते हुए कहा कि भारतीय सिनेमा का आकार बहुत बड़ा है। हर साल यहां करीब 2 हजार फिल्में बनती हैं। इन फिल्मों में भांगड़ा और म्यूजिक बेहतरीन होता है।

भारत ने दुनिया को सचिन और विराट जैसे बड़े खिलाड़ी दिए

ट्रंप ने शाहरुख खान और काजोल की फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ तथा अमिताभ बच्चन की ‘शोले’ की प्रशंसा भी की। साथ ही उहोंने कहा कि भारत ने दुनिया को सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली जैसे बड़े खिलाड़ी दिए। मालूम हो कि बीते दिनों राष्ट्रपति ट्रंप ने आयुष्मान खुराना की फिल्म शुभ मंगल ज्यादा सावधान की भी सराहना की थी।

री-ट्वीट में ट्रंप ने फिल्म को शानदार बताया

दरअसल, ब्रिटिश कार्यकर्ता पीटर गैरी टैचेल ने शुभ मंगल ज्यादा सावधान से जुड़ा एक ट्वीट शेयर करते हुए लिखा कि बॉलीवुड की एक रोमांटिक कॉमेडी रिलीज हुई है। उन्होंने कहा कि भारत में समलैंगिकता को वैध करने के बाद अब इस फिल्म के सहारे देश के बुजुर्ग लोगों को समलैंगिकता के प्रति जागरुक और जीतने की कोशिश की जा रही है। पीटर के समलैंगिकता के प्रति जागरुका वाले ट्वीट को री-ट्वीट करते हुए ट्रंप ने फिल्म को शानदार बताया था। बता दें कि ट्रंप के इस भारत दौरे में उनके और मोदी के बीच कई योजनाओं पर चर्चा होगी। साथ ही भारत दौरे में ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप, बेटी इवांका ट्रंप, दामाद जेरेड कुश्नर और प्रशासन के उच्च अधिकारी भी आए हुए हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पीएम केयर्स फंड में दो साल का वेतन देंगे गौतम गंभीर

नयी दिल्ली : क्रिकेटर से राजनीतिज्ञ बने गौतम गंभीर ने गुरुवार को कोविड-19 महामारी से बचाव के लिये सांसद के तौर पर अपना दो साल आगे पढ़ें »

टोक्यो ओलंपिक पर समर्थन के लिये आईओसी प्रमुख बाक ने मोदी का आभार जताया

लुसाने : अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थामस बाक ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का टोक्यो 2020 ओलंपिक के समर्थन के लिये आभार व्यक्त आगे पढ़ें »

ऊपर