चीन में बॉलीवुड फिल्मों का बढ़ा दबदबा, अब प्रीत‌ि जिंटा करेंगी ये बड़ा काम

मुंबईः बॉलीवुड की‌ फिल्में अब केवल भारत तक ही सीमित नहीं रह गयीं है बल्कि विदेशों में भी अब इन फिल्मों को बेहद सराहा जा रहा है। पिछले कुछ वक्त से भारतीय फिल्में चीनी बाजार में अपना दबदबा बनातीं जा रहीं हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री और बिजनेस वुमेन प्रीति जिंटा ने एक बड़ा फैसला लिया है। अब प्रीति ने अमेरिका के लॉस एंजिलिस की एक कंपनी दि क्लाउड्स यानि एटीसी के साथ हाथ मिलाया है। जिसके साथ मिलकर वो भारतीय फिल्मों को चीनी बाजार तक पहुंचाने का काम करेंगी।

कंपनी का बॉलीवुड मार्केट में पहला कदम

प्रीति जिंटा अपनी प्रोडक्शन पार्टनर अमृता सेन के साथ मिलकर चीनी बाजार में भारतीय फिल्मों के डिस्ट्रीब्यूशन का काम करेंगी। कंपनी एटीएस का बॉलीवुड और टीवी के मार्केट में यह पहला कदम होगा। प्रीति के साथ साझेदारी के जरिये यह कंपनी भारतीय फिल्मों को चीनी बाजार में उतारेगी। इस कंपनी से जारी हुए फंड्स कई हिंदी और अंग्रेजी शीर्षकों को विकसित करने में मदद करेंगे। इस कंटेंट को भारतीय, एशियन और ग्लोबल मार्केट के लिए तैयार किया जाएगा।

विजन को शेयर करने का मौका मिला

प्रीति इस प्रोजेक्ट को लेकर काफी खुश हैं। उन्होंने कहा कि,”मैं बेहद खुश हूं कि मुझे एटीसी के साथ काम करने का मौका मिला है और अपने विजन को ग्लोबल मार्केट के साथ शेयर करने का मौका मिला है। पड़ोसी होने के नाते भारत और चीन के अच्छे कल्चरल संबंध है और ये आने वाले दिनों में मजबूत ही होंगे। हमारा मकसद हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में फिल्मों और टीवी के लिए कंटेंट प्रोड्यूस करना होगा जिनकी अपील काफी ग्लोबल होगी।”

बता दें कि चीन में दंगल, बाहुबली और सुल्तान जैसी कई फिल्में सुपरहिट रहीं हैैं। केवल इतना ही नहीं बॉलीवुड फिल्में अब चीनी बाजार में मेनस्ट्रीम मनोरंजन का जरिया भी बनतीं जा रहीं हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

करीमपुर उपचुनाव से होगा बंगाल विधानसभा के विजय का आगाज : विजयवर्गीय

नदियाः नदिया के करीमपुर विधानसभा उपचुनाव से बंगाल विधानसभा पर विजय का आगाज होगा, शनिवार शाम करीमपुर के महिषबथान में गांधी संकल्प यात्रा को केंद्र आगे पढ़ें »

बीजीबी की फायरिंग में बीएसएफ जवान की मौत की घटना दुर्भाग्यजनक : शुभेन्दु अधिकारी

मुर्शिदाबाद : मुर्शिदाबाद के जलंगी में बीजीबी की फायरिंग में बीएसएफ जवान की मौत की घटना दुर्भाग्यजनक। परिवहन मंत्री और तृणमूल के जिला पर्यवेक्षक शुभेन्दु आगे पढ़ें »

ऊपर