चीन में ‘अंधाधुन’ 300 करोड़ के पार, तोड़ दिया सलमान का रिकॉर्ड

नई दिल्ली: बॉलीवुड में धमाल मचाने के बाद चीन में रिलीज हुई आयुष्मान खुराना और तब्बू अभिनीत फिल्म ‘अंधाधुन’ का कमाई का आंकड़ा 300 करोड़ के पार हो गया है और इसी के साथ फिल्म ने एक और रिकॉर्ड तोड़ दिया है। ‘अंधाधुन’ ने चीन के बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में सलमान खान की ‘बजरंगी भाईजान’ को पीछे छोड़ते हुए तीसरा स्‍थान हासिल कर लिया है। टॉप फाइव की इस सूची में आमिर खान अभी भी पहले और दूसरे नंबर पर कब्जा जमाए हुए हैं।

50 मिलियन डॉलर की कमाई का बेंचमार्क

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने चीन में अंधाधुन के लेटेस्ट बॉक्स ऑफ‍िस आंकड़े साझा किए हैं। 43.45 मिलियन डॉलर कमा चुकी फिल्म के सामने अब 50 मिलियन डॉलर की कमाई का बेंचमार्क है। तीसरे हफ्ते में फिल्म ने शुक्रवार को 1.61 मिलियन डॉलर, शनिवार को 3.45 मिलियन डॉलर, रविवार को 2.93 मिलियन डॉलर की कमाई की। अब तक फिल्म 43.45 मिलियन डॉलर यानी करीब 303.36 करोड़ की कमाई कर चुकी है।

शीर्ष 5 कौन सी फिल्म?
पहले नंबर पर आमिर खान की दंगल और दूसरे नंबर पर सीक्रेट सुपरस्टार हैं तो तीसरे नंबर पर आयुष्मान खुराना और तब्बू स्टारर ‘अंधाधुन’, चौथे नंबर पर सलमान खान की ‘बजरंगी भाईजान’ और पांचवें नंबर पर ‘हिंदी मीडियम’ अपने कब्जा जमाए हुए हैं

3 अप्रैल को चीन में रिलीज की गई थी फिल्म

आयुष्मान खुराना, तब्बू और राधिका आप्टे की  इस फिल्म को चीन में ‘पियानो प्लेयर’ के नाम से तीन अप्रैल को रिलीज किया गया था। फिल्म अक्टूबर 2018 को भारत में रिलीज हुई थी और बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ रुपये की कमाई करने में कामयाब रही थी। अंधाधुन पिछले साल की भारत की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक है।

महज 32 करोड़ रुपये में बनी थी फिल्म

आयुष्मान खुराना और राधिका आप्टे स्टारर फिल्म अंधाधुन भारत में पिछले साल 5 अक्टूबर को रिलीज हुई थी। महज 32 करोड़ रुपये की लागत में बनी इस फिल्म ने भारत में अच्छा बिजनेस किया था और अब चीन में भी इसका जलवा कायम है। फिल्म में आयुष्मान खुराना ने एक पियानो प्लेयर का किरदार निभाया है। फिल्म में तब्बू ने न‍िगेट‍िव रोल न‍िभाया था, इस थ्र‍िलर ने भारतीय बॉक्स ऑफ‍िस पर 75 करोड़ की कमाई की थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टाला ब्रिज पर डायवर्सन के कारण 100 मिनी बसें चलाएगा परिवहन विभाग

वाहनों के डायवर्सन से यात्रियों को नहीं होगी समस्याः शुभेन्दु अधिकारी कोलकाताः टाला ब्रिज पर बस व भारी वाहनों की पाबंदी के बाद बड़े पैमाने पर आगे पढ़ें »

बीजीबी की कार्रवाई बेवजह, हमने नहीं चलाई एक भी गोलीः बीएसएफ

मुर्शिदाबादः बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (बीजीबी) के जवानों ने बीएसएफ के जवान को लक्ष्य कर जानबूझकर चलायी थी गोली। यह मानना है सीमा पर तैनात बीएसएफ आगे पढ़ें »

ऊपर