गावस्कर की तरह बल्ला पकड़ने में ताहिर को लग गए 6 महीने

मुंबई : देश को 1983 में विश्व कप दिलाने वाले दिग्गज खिलाड़ियों के खेल की आज भी चर्चा होती है। फिल्म जगत लोगों के जहन में फिर से एकबार उस विश्व कप की यादों को ताजा करने की तैयारी में है। बॉलीवुड में ’83’ नाम से विश्व कप पर आधारित एक फिल्म बन रही है। फिल्म के लिए खिलाड़ियों का किरदार निभाने के लिए कई अलग-अलग अभिनेताओं को कास्ट किया जा रहा है। इन अभिनेताओं में एक नाम रणवीर सिंह का है जो फिल्म में कपिल देव का किरदार निभाएंगे, वहीं दूसरा नाम अभिनेता ताहिर राज भसीन का है जो सुनील गावस्कर की भूमिका में दिखेंगे। इस फिल्म में गावस्कर की तरह बल्लेबाजी करने के लिए बहुत पापड़ बेलने पड़े।

6 महीने की कड़ी महनत

ताहिर ने फिल्म में अनपी भूमिका को लेकर बताया कि “मुझे गावस्कर सर की स्टाइल को अपनाने के लिए कड़ी ट्रेनिंग की जरूरत पड़ी। अन्य बच्चों की तरह मैं भी पहले गली क्रिकेट ही खेलाता था। इसलिए मुझे जल्द ही पता चल गया कि वास्तव में क्रिकेट खेलना वो भी महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर की तरह कितना बहुत चुनौतीपूर्ण साबित होने वाला है। जब मैंने क्रिकेट के लिए प्रशिक्षण लेना शुरू किया तब मुझे पता चला कि जिस तरह से मैं क्रिकेट का बल्ला पकड़ता हूं वो सही तरीका है ही नहीं। खेलने के सही तरीके को सीखने के लिए मुझे 6 महीने की कड़ी ट्रेनिंग से गुजरना पड़ा।” बता दें कि ताहिर को गवास्कर बनाने की जिम्मेदारी पूर्व भारतीय क्रिकेटर बलविंदर संधू और फिटनेस कोच राजीव मेहरा को दी गयी थी।‌

ट्रेनिंग प्रोफेशनल बनाया

इस फिल्म की तैयारियों के बारे में ताहिर ने यह भी कहा, “इस 6 महीने की ट्रेनिंग ने मुझे सहज भाव वाले पेशेवर क्रिकेटर के तौर पर ढलने में काफी मदद की। इस ट्रेनिंग के बाद जब कैमरा मुझे शूट के दौरान फिल्मा रहा था तब मैं मैदान में संर्घष करता नजर नहीं आ रहा था, बल्कि एक प्रोफेशनल बल्लेबाज की तरह ही अपने शॉट्स को खेल पा रहा था।”

शेयर करें

मुख्य समाचार

समय की हो कमी तो शाम को करें वर्कआउट, ये हैं फायदें

नई दिल्ली : कामकाजी लोगों के लिए सुबह जिम जाना या वर्कआउट करने में परेशानी होती है, लेकिन शाम को भी वर्कआउट किया जा सकता आगे पढ़ें »

भारत से व्यापर संबंध तोड़ने के बाद पाक में जीवनरक्षक दवाओं की किल्लत

नई दिल्ली : भारत के साथ व्यापार संबंध तोड़ने के फैसले के बाद यहां कई समानों की किल्लत होने लगी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक आगे पढ़ें »

महंगे बिल की शिकायतों के बाद केबल टैरिफ की समीक्षा करेगी ट्राई

पांच हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था के लिए बैंकों ने किया विचार-मंथन

बासुकीनाथ में अब पूजा अर्चना के लिए बनेंगे आजीवन दाता कार्ड

आतंकवादियों को अलग-थलग करने पर ध्यान केंद्रित कर रही है कश्मीर पुलिस : डीजीपी

flood

हिमाचल : बारिश और बाढ़ की चपेट में आने से 8 लोगों की मौत, प्रदेश के 323 सड़के क्षतिग्रस्त

Gun-shot 1

आरपीएफ जवान ने गोलीमार कर की रेलकर्मी समेत उसकी पत्नी और पुत्री की हत्या

saho

इस फिल्‍म के नए पोस्टर में दिखी प्रभास और श्रद्धा कपूर की लव केमिस्ट्री

rajnath

रक्षामंत्री ने पाक को दी चेतावनी, पीओके के अलावा किसी दूसरे विषय पर बातचीत नहीं होगी

ऊपर