कैटरीना ने मैक्सिको में मनाया बर्थ डे, साझा की तस्वीरें

मुबंई : मैक्सिको में छुट्टियां बिता रहीं बॉलीवुड अभिनेत्री कैटरीना कैफ ने मंगलवार 16 जुलाई को अपना 35वां बर्थ डे मनाया। साथ ही कैटरीना ने सोशल मीडिया पर अपनी बेहद खूबसुरत तस्वीर साझा कर इसकी जानकारी अपने प्रशंसकों को दी। कैटरीना ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि उनका जन्मदिन हमेशा ही मजेदार होता है। इसमें कोई बड़ी बात नहीं है, पर इसके बहाने हमें दोस्तों और परिवार के साथ कुछ समय बिताने का अवसर मिल जाता है। उन्होंने कहा कि मेरे लिए यह साल काफी अच्छा रहा है। काम के मामले में भी समय बेहतरीन है। ‘जीरो’ हो या ‘भारत’ मैं अपने काम से खुश हूं। अब मैं ऐसी फिल्मों का हिस्सा बनना चाहती हूं जिसमें मुझे अच्छे रोल मिले और बेहतर काम करने का स्कोप हो। मैं नए किरदारों को जीना चाहती हूं।
यह है कैटरीना का असली नाम
बता दें कि कैटरीना कैफ का असली नाम कैटरीना टॉरकेटी है। हांगकांग में जन्मी कैटरीना का बचपन हवाई में गुजरा है। वह फ्रांस, स्विट्जरलैंड, पोलैंड, जर्मनी, बेल्जियम में भी पली-बढ़ी हैं और इसके साथ ही उन्होंने जीवन के कई साल 18 अलग-अलग देशों में बिताए हैं। 14 साल की उम्र में ही कैटरीना ने अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत कर दी थी। इसी वजह से उनकी पढ़ाई पूरी नहीं हो पाई। उन्होंने बताया कि मुंबई आने से तीन साल पहले तक वह इंग्लैंड में रहती थी। उनकी 7 बहनें हैं। मालूम हो कि कैटरीना के पिता कश्मीर में रहते थे पर उनकी मां से तलाक के बाद में वो लंदन चले गए थे।
‘बूम’ से ‘भारत’ तक का सफर
बॉलीवुड में कैटरीना के लिए अपनी जगह बनाना आसान नहीं था। लंदन में पली-बढ़ी कैट को हिंदी नहीं आती थी और न ही उनका कोई गॉडफादर था। उन्होंने अपनी करियर की शुरुआत ‘बूम’ फिल्म से की पर उन्हें असली पहचान ‘मैंने प्यार क्यों किया’ से मिली। दर्शकों ने कैटरीना और सलमान की जोड़ी को ‌काफी पसंद किया और इसी के साथ उनके फिल्मी करियर का खाता खुल गया। हाल ही में ‌रिलीज फिल्म ‘भारत’ और ‘जीरो’ में भी उनके काम की काफी सहराना हुई है। वर्कफ्रंट की बात करें तो कैटरीना की आने वाली फिल्म ‘सूर्यवंशी’ है जिसमें वह अक्षय कुमार के साथ नजर आएंगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ऊपर