काला हिरण शिकार मामले में सलमान को 20 साल बाद कोर्ट ने सुनाई 5 साल की सजा, बेल पर सुनवाई कल

जोधपुरः 20 वर्ष पुरान हिरण शिकार मामले में गरुवार को जोधपुर के एक कोर्ट ने बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को दोषी करार दिया है। यह फैसला चीफ ज्युडिशियल मजिस्ट्रेट (सीजेएम) ने गुरुवार को सुनाया। सीजेएम देव कुमार खत्री ने सलमान को 5 साल कैद की सजा सुनाई और 10 हजार रुपए का जुर्माना लगाया। फिलहाल, कोर्ट ने सलमान को जोधपुर जेल भेजा गया। वे चौथी बार जोधपुर जेल गए हैं। इससे पहले 1998, 2006 और 2007 में सलमान कुल 18 दिन जेल में रहे थे। सलमान के वकीलों ने जमानत अर्जी दाखिल की है। चूंकि सजा तीन साल से ज्यादा की है, इसलिए इस पर ऊपरी अदालत यानी सेशन कोर्ट में शुक्रवार सुबह सुनवाई होगी। इस मामले में सह आरोपी सैफ अली खान, तब्बू, सोनाली बेंद्रे और नीलम कोठारी को बरी कर दिया गया है। यह मामला सितंबर-अक्टूबर 1998 का है। तब ये सभी फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के सिलसिले में जोधपुर में थे। सलमान और उनके साथियों पर चिंकारा और काले हिरणों (ब्लैक बक) के शिकार का आरोप लगा था। सलमान पर आर्म्स एक्ट के तहत भी मामला दर्ज हुआ था।
विश्नोई समाज ने की नारेबाजी
विश्नोई समाज ने कोर्ट द्वारा दिए फैसले के बाद खुशी में नारेबाजी की और इन लोगों ने बरी किए गए लोगों के खिलाफ दोबारा अपील करने की भी बात कही।
इस फैसले से 385 करोड़ दांव पर
इस समय सलमान खान पर बॉलीवुड फिल्म निर्देशकों ने 385 करोड़ रुपए लगाए हैं। मगर, कोर्ट के इस फैसले के बाद निर्देशकों के इतने करोड़ रुपए दांव पर लग गए हैं। इसमें सलमान की फिल्म रेस 3, भारत और दबंग जैसी फिल्म की सूची इसमें शामिल है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

रोजाना खाएं यह फल, बीमारियां रहेंगी हमेशा दूर

नई दिल्ली : हम हमेशा सुनते हैं कि स्वस्थ रहने के लिए मौसमी फल खाने चाहिए। डॉक्टर और न्यूट्रिशनिस्ट भी ताजे और मौसमी फलों और आगे पढ़ें »

Malang

आदित्य रॉय कपूर की फिल्म ‘मलंग’ का फर्स्ट लुक जारी

मुंबई : फिल्म निर्देशक मोहित सूरी की अगली रोमांटिक, एक्शन थ्रिलर फिल्म 'मलंग' का फर्स्ट लुक सामने आ चुका है। शनिवार (16 नवंबर) को आदित्य आगे पढ़ें »

nirmala

वित्त मंत्री ने कहा, मार्च तक बिक सकती है एयर इंडिया और भारत पेट्रोलियम

jilani

मस्जिद के लिए दूसरी जमीन स्वीकार नहीं, दाखिल करेंगे पुनर्विचार याचिका : पर्सनल लॉ बोर्ड

Gotabaya Rajpaksa

गोटबाया राजपक्षे होंगे श्रीलंका के राष्ट्रपति, सजित प्रेमदासा ने हार स्वीकार की

rajnath

राजनाथ सिंह ने अमेरिका के रक्षा मंत्री के साथ की वार्ता, हिंद-प्रशांत पर किया ध्यान केंद्रित

Adhir Ranjan Chowdhury

संसद में गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटाने पर जवाब मागेंगे अधीर रंजन

gogoi

आज सीजेआई रंजन गोगोई हो रहे हैं रिटायर, पत्नी के साथ भगवान वेंकटेश्वर के किए दर्शन

फेसबुक लाखों करोड़ों में बेंच रही है आपकी सूचनाएं, जानिए कैसे

missile

अग्नि-2 का रात में हुआ सफल परीक्षण, चीन तक हमला करने में सक्षम

ऊपर