कान फिल्म फेस्टीवल में जारी होगा आईएफएफआई का गोल्डन जुबली पोस्टर

नयी दिल्ली: भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह (आईएफएफआई) के 50 साल पूरा होने के अवसर पर भारतीय प्रतिनिधिमंडल 2019 के कान फिल्म समारोह में एक विशेष पोस्टर जारी करेगा। सूचना एवं प्रसारण सचिव अमित खरे के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल कान में आईएफएफआई के गोल्डन जुबली संस्करण का प्रचार करेगा। आईएफएफआई का आयोजन इस साल के आखिर में गोवा में होगा। फिल्म प्रतिनिधिमंडल में केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी और जाने माने फिल्मकार राहुल रवैल, शाजी एन करुण और मधुर भंडारकर शामिल हैं।

पायरेसी के खिलाफ प्रचार

यह प्रतिनिधिमंडल भारत में शूटिंग को बढ़ावा देने के मकसद से फिल्मकारों के लिये शूटिंग की मंजूरी से संबंधित सुविधा केंद्र, ‘फिल्म सुविधा कार्यालय’ और फिल्म की पायरेसी के खिलाफ सरकार द्वारा उठाये गये कदमों का प्रचार करेगा। अमित खरे ने एक बयान में कहा कि अंतरराष्ट्रीय प्रोडक्शन हाउस के साथ फिल्मों में सहयोग को बढ़ावा देने के उद्देश्य से भारत को एक ‘‘पोस्ट-प्रोडक्शन’’ केंद्र के तौर पर भी पेश किया जायेगा। भारत में फिल्मों की शूटिंग को लेकर फिल्म अनुकूल माहौल के महत्व और सरकारी प्रोत्साहनों को दर्शाते व्यापक ‘फिल्म गाइड’ भारतीय पैविलियन में वितरित की जायेगी।

भारतीय पैविलियन में भाषायी, सांस्कृतिक और क्षेत्रीय विविधता को दर्शाते भारतीय सिनेमा का प्रदर्शन होगा, जिसका मकसद भारत में फिल्म निर्माण, प्रोडक्शन, वितरण में अंतरराष्ट्रीय भागीदारी स्थापित करना है। इसमें पटकथा लेखन विकास, प्रौद्योगिकी, फिल्म बिक्री एवं सिंडिकेट को बढ़ावा देना भी शामिल है। इसकी स्थापना सूचना एवं मंत्रालय, भारतीय वाणिज्य एवं उद्योग महासंघ (फिक्की) के साथ मिलकर करेगा। कान फिल्म समारोह का आयोजन 14 मई से 25 मई तक होगा।

मुख्य समाचार

Bihar, lightning in Nawada, eight children died due to lightning,

बिहार: नवादा में आकाशीय बिजली गिरने से 8 बच्चों की मौत, कई घायल

नवादा : जिले के काशीचक प्रखंड के धानपुर गांव मुशहरी टोला में शुक्रवार को वज्रपात से 8 बच्चों की मौत हो गई, जबकि लगभग एक आगे पढ़ें »

Union Minister Dr Harshvardhan, Ayushman Bharat Yojna, BJP brand

‘आयुष्मान भारत योजना’ भाजपा का ब्रांड नहीं है- डॉ. हर्षवर्द्धन

नई दिल्‍ली : संसद सत्र के दौरान शुक्रवार को केंद्रीय स्वास्‍थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने सदन में का कि ‘आयुष्मान भारत’ भारत योजना भारतीय जनता आगे पढ़ें »

half glass water will be available only

ये क्या ? यूपी विधान सभा में सिर्फ आधा गिलास पानी ही मिलेगा

लखनऊ : जल संरक्षण को बढ़ावा देने और पानी की बर्बादी रोकने के ‌लिए उत्तर प्रदेश(यूपी) विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने आदेश दिया है आगे पढ़ें »

केंद्र सरकार जल्द लागू कर सकती है टीओडी सिस्टम, जानिए क्या होगा उपभोक्ता को फायदा

नई दिल्ली : केंद्र सरकार देश में 1 टैरिफ पॉलिसी केंद्रीय कैबिनेट की मंजूरी के लिए अगली बैठक में रख सकती है। इस पालिसी का आगे पढ़ें »

Supreme Court of India

बाबरी विध्वंस मामला : सुप्रीम कोर्ट ने कहा- 9 महीने में फैसला सुनाए विशेष अदालत

  नई दिल्ली : बाबरी विध्वंस मामले में शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने विशेष अदालत को 6 महीने मेें सुनवाई पूरी कर 9 महीने में फैसला आगे पढ़ें »

Uttar Pradesh, Sonbhad massacre, Priyanka sitting on the dharna

सोनभद्र हत्याकांड: पीड़ित परिवारों से मिलने जा रही थी प्रियंका, काफिला रोका तो धरने पर बैठी

सोनभद्रः कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा शुक्रवार की सुबह सोनभद्र हत्‍याकांड के पीड़ित परिवारवालों से मिलने जा रही थीं तभी प्रशासन ने उनके काफिले को आगे पढ़ें »

दिल्ली के प्रिथु भारत के 64वें ग्रैंडमास्टर बने

आनंद सबसे पहले ग्रैंडमास्टर, गुकेश सबसे युवा नई दिल्लीः दिल्ली के युवा खिलाड़ी प्रिथु गुप्ता पुर्तगाल लीग 2019 के पांचवें दौर में आईएम लेव यांकेलेविच आगे पढ़ें »

धोनी पर फैसला सुनाए बोर्ड, युवा खिलाड़ियों को मिले मौकाः गंभीर

'एक समय पर हमें कहा गया था कि अाप नहीं खेल सकते क्योंकि मैदान बड़े हैं, विश्व कप के लिए युवा खिलाड़ियों की मांग की आगे पढ़ें »

Central Government, Assam NRC issue, Capital of Refugees

भारत को शरणार्थियों की राजधानी नहीं बनने देंगे – केंद्र सरकार

नई दिल्‍ली : असम में राष्ट्रीय नागरिक पंजीयन (एनआरसी) के मुद्दे पर केंद्र सरकार का कहना है कि भारत को शरणार्थियों की राजधानी नहीं बनाया आगे पढ़ें »

आईसीसी ने खत्म किया जिम्बाब्वे क्रिकेट का अस्तित्व

जिम्बाब्वे की सरकार ने दखल देने की कोशिश की थी हरारेः अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सरकार के दखल का हवाला देते हुये जिम्बाब्वे क्रिकेट को आगे पढ़ें »

ऊपर