एवेंजर्स एंडगेम ने पहले ही दिन भारत में कमाए 52 करोड़ रुपये

मुबंईः हॉलीवुड की जबरदस्त सुपरहीरो फिल्म एवेंजर्स: एंडगेम ने भारत में रिलीज के पहले ही दिन 52 करोड़ रुपये की कमाई कर के बॉक्स-ऑफिस पर धमाल मचा दिया है। बॉक्स-ऑफिस इंडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस कमाई के साथ एवेंजर्स एंडगेम भारत में सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फिल्मों में तीसरे नंबर पर आ गयी है। बता दें कि भारत में यह फिल्म चार भाषाओं हिन्दी, तमिल, तेलुगु और अंग्रेजी में रिलीज की गई है।

1,186 करोड़ रुपये के साथ शानदार शुरुआत

एक रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म ने दूनिया भर में 1,186 करोड़ रुपये के साथ शानदार शुरुआत की। वहीं दो दिनों में इस फिल्म ने दुनिया भर में 2,130 करोड़ रुपये कमाये। यह फिल्म पूरी दुनिया में सबसे तेज 100 मिलियन डॉलर कमाने वाली पहली फिल्म बन गई है। हैरान करने वाली बात तो यह है कि एवेंजर एंडगेम ने यह उपलब्धि केवल 17 घंटे में हासिल की है।

ज्यादा कमाई करने वाली लिस्ट में शामिल

एवेंजर्स एंडगेम ने भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में अपना नाम शामिल कर लिया है। लेकिन अगर इस फिल्म की पूरी कमाई के बारे में चर्चा की जाए तो बाहुबली-2 और 2.0 के बाद यह फिल्म तीसरे नंबर पर है। एवेंजर्स एंडगेम ने दक्षिण भारत में शानदार प्रदर्शन किया है। यहां इस फिल्म ने 16 करोड़ की कमाई की है वहीं मुंबई ने 14 करोड़ की कमाई ‌है। हालांकि ये फिल्म आमिर खान की फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान से पीछे रह गई। आमिर की फिल्म ने पहले दिन 52.25 करोड़ कमाई थे। ठग्स ऑफ हिंदोस्तान ने बाहुबली फिल्म का रिकॉर्ड तोड़ा था। भले ही आमिर की फिल्म फ्लॉप रही हो लेकिन इस फिल्म ने भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने का रिकॉर्ड बनाया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मैच फीट के लिए चार चरण में अभ्यास करेंगे भारतीय क्रिकेटर : कोच श्रीधर

नयी दिल्ली : भारत के क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर का कहना है कि देश के शीर्ष क्रिकेटरों के लिए चार चरण का अभ्यास कार्यक्रम तैयार आगे पढ़ें »

नस्लभेद के खिलाफ आवाज बुलंद करे आईसीसी : सैमी

नयी दिल्ली : वेस्टइंडीज के पूर्व टी-20 कप्तान डेरेन सैमी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और अन्य क्रिकेट बोर्डों से नस्लभेद के खिलाफ आवाज बुलंद आगे पढ़ें »

ऊपर