गुरुवार को इन चीजों का दान करके अपने भाग्य को बनाए प्रबल

कोलकाता: आज गुरुवार का दिन है और यह दिन भगवान विष्णु और देव गुरु बृहस्पति की पूजा अर्चना के लिए है। पूरी श्रद्धा भाव से आप इन दोनों देवताओं की विधि विधान से पूजा-अर्चना करके अपनी मनोकामनाएं पूरी कर सकते हैं। ऐसी मान्यता है की अगर आपके विवाह में विलंब हो रहा है तो भगवान विष्णु और देव गुरु बृहस्पति की पूजा अर्चना करके आप उनकी कृपा से विवाह में होने वाली देरी को दूर कर सकते है। जिनको कार्यों में सफलता नहीं मिलती है, काम का यश प्राप्त नहीं होता है, ऐसे लोगों को गुरुवार व्रत और भगवान विष्णु की पूजा करनी चाहिए। यदि आप गुरुवार को पूजा पाठ नहीं कर सकते हैं या व्रत नहीं रख सकते हैं, तो इस दिन कुछ वस्तुओं का दान करके भी लाभ प्राप्त कर सकते हैं

किन वस्तुओं का दान करके आप सफलता प्राप्त कर सकते है

1. गुरुवार के दिन हल्दी का दान करने से विवाह में होने वाली देरी या कोई भी बाधा हो, वो दूर हो जाती है।

2. आपके जीवन में कई प्रकार की समस्याएं हैं, उनसे आप मुक्ति चाहते हैं, तो गुरुवार के दिन किसी विष्णु मंदिर में जाकर श्रीहरि का दर्शन करें और सुराही दान करें।

3. आप कोई भी काम शुरु करते हैं, तो उसमें विघ्न बाधा आ जाती है या फिर बनता हुआ काम बिगड़ने लगता है, तो ऐसे में गुरुवार के दिन पीला वस्त्र किसी गरीब ब्राह्मण को दान कर दें। आपका काम बनने लगेगा। कार्यों में सफलता प्राप्त होगी।

4. यदि आपकी नौकरी में कोई समस्या आ रही है, तो आपको गुरुवार के दिन विष्णु मंदिर में जाकर श्रीहरि को बेसन के लड्डू और केले का भोग लगाएं। फिर इनका ही दान करें। आपकी समस्या दूर हो सकती है।

5. गुरु ग्रह के दोष या उसकी पीड़ा से परेशान हैं, तो गुरुवार के दिन स्नान के बाद चने की दाल, हल्दी, नमक, पीले वस्त्र, केला, पीले फूल, कांसे के बर्तन, सोना आदि का दान किसी गरीब ब्राह्मण को करें।

6. आपको किसी कार्य में आपके भाग्य का साथ नहीं मिल रहा है, आप अपने भाग्य को प्रबल करना चाहते हैं तो गुरुवार के दिन पीले रंग के अन्न जैसे चने की दाल, पीले चावल आदि का दान करें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

केजरीवाल बोले मैंने सिर्फ 3 बार खाया है आम

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गुरुवार 18 अप्रैल को आरोप लगाया था कि वे जेल में जानबूझकर आगे पढ़ें »

… इस मामले में बुरा फंसा नेस्ले !

नई दिल्ली : नेस्ले बेबी फुड के मामले में में सरकार ने फूड रेगुलेटर को चिट्ठी लिखी है। इस मामले में उपभोक्‍ता मामले के मंत्रालय आगे पढ़ें »

ऊपर