इन किरदारों को निभाकर मुझे बहुत अनुभव मिलता है : पाओली दाम

अभिनेत्री पाओली दाम ने बॉलीवुड फिल्म” हेट स्टोरी” 2011 से डेब्यू किया। इस फिल्म में भी उनका बहुत ही बोल्ड एवं सेक्सी किरदार रहा। बांग्ला फिल्म ” छत्रक” में न्यूड सीन देकर रातोंरातो फेमस हुई पाओली दाम, की इस फिल्म को कान में रेड कारपेट प्रीमियर भी मिला था। खैर, आज उनका ‘काली 2’ शो पब्लिक डिमांड पर ज़ी 5 पर हाल ही में शुरू हुआ है। ‘काली सीजन 1’ लोगों को बेहद पसंद आया, अतः ‘काली 2’ भी पब्लिक डिमांड पर दोबारा हिंदी और बंगला में बनाया गया है। प्रस्तुत हैं पाओली दाम से बातचीत के कुछ अंश –
‘काव्या’ में आप बोल्ड अवतार में नजर आयी थीं और ‘काली 2’ किस तरह का अवतार है ?
भले ही ‘काव्य’ और ‘काली’ में उनका किरदार अलग तरीके से संचालित होता है। बोल्ड के मायने केवल स्किन शो नहीं होता है। यह केवल अलग-अलग किरदार करने की इच्छा रखती है। जब हम “महिला -सशक्तीकरण ” की बात कर सकते हैं तो हम ” महिला उत्सव ” क्यों नहीं मना सकते हैं ? मुझे अलग-अलग किरदार करना पसंद है। समय की भी बात होती है, तब काव्या मुझे करना था और रोल भी मुझे पसंद था। काली का किरदार भी महिला की शक्ति का ही प्रदर्शन कर रहा है। सो दोनों ही अपनी-अपनी जगह स्ट्रांग चरित्र ही हैं।
“काली ” शो वापसी कर रहा है। क्या कहना चाहती हैं ?
जी हाँ, इस काली में कई नए चरित्र और जोड़े गए हैं। यह हिंदी और बंगला में एक ही समय पर बनी भी है। आगे चल कर यह शो तमिल,तेलुगु, कन्नड़ और मराठी में भी डब किया जा सकता है। काली शो बहुत बड़े कैनवस पर बनाया गया है। जब ‘काली सीजन 1’ बन रहा था, तब हम रचनात्मक तौर से संतुष्ट थे। किन्तु शो इतना बड़ा हिट होगा यह नहीं सोचा था हमने।
काली टाइटल जैसे ही सुनते हैं, मस्तिष्क में एक रोमांच पैदा करता है। आप क्या कहेंगी इस बारे में ?
जी हाँ, काली शब्द रोमांच का पर्यायवाची शब्द है। इसे हमने एक रूपक के तौर पर इस्तेमाल किया गया है। इस शो एक माँ अपने बच्चे को बचाने हेतु किसी भी हद तक जा सकती है। यह शो कोलकाता के कुछ अंडरबेली कर्मों को भी दर्शाता है। न चाहते हुए भी यह माँ किस तरह उनके चंगुल में फंस जाती है, यह देखने लायक बात होगी। कोलकाता के अंडर वर्ल्ड को पहली बार काली शो में खुलकर दर्शाया गया है। ऐसा पहले किसी भी शो में नहीं देखने मिला है। किस तरह वह गैंगवॉर में उलझ जाने के लिए मजबूर होती है और अपनी सूझबूझ से क्या कुछ कर सकती है एक महिला, यही सब कुछ इस शो में देखने को मिलेगा आपको।
आपकी कौन-कौन सी ताकतें हंै जिनकी वजह से आपने विपरीत परिस्थितियों को जीता हो ?
देखिए, इस तरह की परिस्थिति से अभी तक मुझे गुजरना नहीं पड़ा है। अनुभव से आपकी शक्ति खुद ब खुद आपमें आ जाती है। मैं जो भी किरदार निभाती हूँ उन्हीं किरदारों को निभाते हुए मुझमें एक अलग तरह की शक्ति उत्पन्न हो जाती है। इन किरदारों को निभाकर मुझे बहुत अनुभव मिलता है और यह सब आगे चल कर मेरी शक्ति में परिवर्तित हो जाता है।
अपनी आनेवाली फिल्मों के बारे में कुछ बतलायें ?
मेरी एक बहुत ही बेहतरीन कंटेंट वाली वेब फिल्म जल्द ही एक प्लेटफाॅर्म पर आने को तैयार है। इस शो का नाम “बुलबुल” है। इसमें मेरा बहुत ही सशक्त किरदार है। इस शो में अन्य कलाकार भी हैं। यह एक एन्सेम्बल कास्ट शो है। शूटिंग तो फिल्म “बुलबुल” की खत्म हो चुकी है। बस जल्द इसको भी किसी प्लेटफार्म पर देखिएगा। अभी मैं इसके बारे में कुछ नहीं बोल सकती हूँ क्यूंकि इसकी अनाउंसमेंट अभी बाकी है।
-लिपिका वर्मा

शेयर करें

मुख्य समाचार

सितंबर तक मिलेगा 3 एलपीजी गैस सिलेंडर मुफ्त : जावेड़कर

नयी दिल्ली : देशभर में महामारी का रूप धारण कर चुके कोरोना वायरस संक्रमण के प्रभाव को कम करने व गरीबों को आर्थिक भार न आगे पढ़ें »

केंद्र ने सीबीएसई पाठक्रम भार कम करने के नाम पर नागरिकता, संघवाद जैसे विषयों को हटाया : ममता

कोलकाता : बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र द्वारा पाठक्रम के भार को कम करने के नाम पर नागरिकता, संघवाद जैसे विषयों को हटाने आगे पढ़ें »

ऊपर