इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न का शुभारंभ

रानी मुखर्जी, राजकुमार हिरानी, फ्रीडा पिंटो, रिचा चड्ढा, अली फजल, विक्की कौशल ने किया फेस्टिवल का आगाज!

मेलबर्न :  इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न का शुभारंभ हो चुका है और 10 अगस्त की सुबह मेलबोर्न के सेंट्रल बिज़नेस डिस्ट्रिक्ट में ओपनिंग प्रेस कॉन्फ्रेंस, इस फेस्टिवल का पहला इवेंट था। सभी एक्टर्स तथा वहां के मिनिस्टर ऑफ आर्ट्स एंड कल्चर, मार्टिन फोले ने सदर्न हेमिस्फियर के सबसे बड़े अवार्ड विनिंग फिल्म फेस्टिवल के तौर पर मशहूर, आईएफएफएम के शुरुआत की घोषणा की।

इस फेस्टिवल की डायरेक्टर, मितु भौमिक लेंज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद सभी एक्टर्स का परिचय दिया। वहां रानी मुखर्जी, फ्रीडा पिंटो, रिचा चड्ढा, अली फजल, राजकुमार हिरानी, विक्की कौशल, अभिजीत जोशी, मृणाल ठाकुर और कॉमेडियन सादिया अली मौजूद थे।

रानी मुखर्जी ने इस फेस्टिवल के गेस्ट ऑफ ऑनर होने और इसके महत्व के बारे में बताते हुए कहा, “यहां अपने देश, अपनी फिल्म और अपनी बिरादरी को रिप्रेजेंट करना मेरे लिए वाकई बहुत खुशी की बात है। इंडियन फिल्म फ्रैटर्निटी को सपोर्ट करने के लिए मैं विक्टोरियन गवर्नमेंट को धन्यवाद देती हूँ। इंडियन फिल्म फ्रैटर्निटी काफी डाइवर्स है जिससे कई सारे लैंग्वेज और कल्चर जुड़े हुए हैं। ऐसे में एक ही छत के नीचे अलग-अलग कल्चर की फिल्मों को देखने का अनुभव बेहद खास है। मैं मितु को धन्यवाद देती हूँ, जिन्होंने मुझे यहां इनवाइट किया। यह ट्रिप मेरे लिए बहुत स्पेशल है, क्योंकि मैं यहां अपनी बेटी के साथ आई हूँ। वह पहली बार मेलबर्न आई है।”

इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न 10 अगस्त से 22 अगस्त तक मेलबर्न, ऑस्ट्रेलिया में जारी रहेगा। इस फेस्टिवल के दौरान भारत और पूरे सबकॉन्टिनेंट से 22 से अधिक लैंग्वेज की 60 से ज्यादा फिल्मों को दिखाया जाएगा

शेयर करें

मुख्य समाचार

हावड़ा का हाल देख सीएम बिफरीं

हावड़ा : हल्की सी बारिश में ही हावड़ा बन जाता है तालाब। बस्ती में रहनेवाले आज भी नरकीय जीवन जी रहे हैं। उत्तर से द​क्षिण आगे पढ़ें »

बड़ाबाजार लाया जा रहा 3.80 करोड़ का 10 किलो सोना सिलीगुड़ी में जब्त, 3 गिरफ्तार

सिलीगुड़ी / कोलकाता : बड़ाबाजार लाया जा रहा 3.80 करोड़ रुपये की कीमत के 10 किलो सोना सिलीगुड़ी में डीआरआई की टीम ने जब्त किया। आगे पढ़ें »

ऊपर