अमेरिकी स्टेट ने बॉलीवुड के हीमैन को दिया लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड

मुंबई : बॉलीवुड के हीमैन कहे जाने वाले दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र को अमेरिका के न्यूजर्सी राज्य की तरफ से लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। स्टेट सीनेट और महासभा की तरफ से पारित संयुक्त विधायी प्रस्ताव पास किया गया था। जिसके बाद न्यूजर्सी राज्य की तरफ से धर्मेंद्र को लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

विधानमंडल के दोनों सदनों ने फिल्म जगत में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले धर्मेंद्र को पुरस्कार देने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। धर्मेंद्र ने छह दशकों के अपने करियर के दौरान 300 फिल्मों में अभिनय का जौहर दिखाया है।

अवॉर्ड पाने वाले पहले भारतीय एक्टर

अवॉर्ड सेरेमनी अमेरिका की पब्लिकेशन कंपनी बॉलीवुड इनसाइडर ने ऑनलाइन होस्ट की थी। आयोजकों के मुताबिक, यह पहली बार है जब अमेरिकी राज्य ने किसी भारतीय एक्टर को इस तरह का सम्मान दिया है। वहीं, न्यूज एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक, धर्मेंद्र ने अवॉर्ड पाने के बाद बॉलीवुड इनसाइडर का शुक्रिया अदा किया और अपने बयान में कहा, “यह सम्मान पाकर मैं बहुत खुश हूं और गौरवांवित महसूस कर रहा हूं।”

1960 से लगातार काम कर रहे धर्मेंद्र

धर्मेंद्र ने 1960 में रिलीज हुई फिल्म ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था। उन्होंने अपने 6 दशक लंबे करियर में रोमांटिक, सोशल, एक्शन और ड्रामा हर तरह की फिल्मों में काम किया। भारत सरकार उन्हें सिनेमा में उनके अमूल्य योगदान के लिए पद्म भूषण से सम्मानित कर चुकी है। फिल्मफेयर की ओर से उन्हें 1997 में लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से नवाजा गया। धर्मेंद्र की अपकमिंग फिल्म ‘अपने 2’ है, जो अगले साल रिलीज होगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सोशल मीडिया के जरिये आज राजीव करेंगे ‘मन की बात’

सोशल मीडिया पर राजीव के समर्थक दे रहे हैं सुझाव, सोच-समझ कर निर्णय करें हावड़ा : राज्य के मंत्री राजीव बनर्जी आज फेसबुक लाइव होनेवाले हैं। आगे पढ़ें »

चुनाव में 60 से 80 सीटों पर लड़ सकती है सिद्दकी की नयी पार्टी

फुरफरा शरीफ के पीरजादा बनाएंगे मुस्लिम, दलितों और आदिवासियों की पार्टी 21 को होगा नाम का ऐलान सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य में अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने आगे पढ़ें »

ऊपर