युवराज : टी20 इंटरनेशनल में रोहित शर्मा को कप्तान बनाया जा सकता है

Yuvraj Singh

नई दिल्ली : टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने कहा कि टी20 इंटरनेशनल में रोहित शर्मा को कप्तान बनाया जा सकता है। इससे विराट कोहली का भार कम होगा। युवी के अनुसार टी20 फॉर्मेट में रोहित को अलग कप्तान बनाने पर विचार किया जा सकता है और वह इसके योग्य भी है। शर्मा लिमिटेड ओवर के उप-कप्तान हैं और उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के भी सबसे सफल कप्तान का दर्जा हासिल हो चुका है। उनकी कप्तानी के अंदर मुंबई इंडियंस की टीम चार बार जीत चुकी है। मालूम हो कि फिलहाल कोहली ही तीनों फॉर्मेटो की कप्तानी संभाल रहे हैं।

सफल कप्तान साबित किया

अलग फॉर्मेट में अलग कप्तान पर अपने विचार पेश करते हुए युवराज ने कहा कि उनके अनुसार पहले सिर्फ वनडे और टेस्ट का फॉर्मेट था इसलिए एक कप्तान का होना ठीक था। पर अब 3 फॉर्मेट हो गए है और इससे कोहली का वर्कलोड भी बढ़ गया है। रोहित ने भी खुद को एक सफल कप्तान साबित किया है और टी20 इंटरनेशनल में उन्हें कप्तानी की जिम्मेदारी सौंप देनी चाहिए। हालांकि यह निर्णय इंडियन टीम को लेना होगा कि विराट कितना भार उठा सकते है। विराट को टी20 के लिए किसी और कप्तान की आवश्यकता है या नहीं यह पूरी तरह टीम प्रबंधन पर निर्भर करता है। विराट काफी अच्छे बल्लेबाज है, वह भविष्य को कैसे देख रहे हैं और उन्हें किस प्रकार से टीम को मैनेज करना है यह पूर्ण रुप से टीम प्रबंधन का फैसला होगा।

पहले ही देना चाहिए था ओपनिंग का मौका

साउथ अफ्रीका के खिलाफ बतौर टेस्ट में राेहित शर्मा को ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर चुने जाने पर युवराज ने कहा कि रोहित को बहुत पहले ही ओपनिंग का अवसर दे देना चाहिए था। टीम प्रबंधन ने शर्मा को नंबर 6 पर उतारा। इतना ही नहीं काफी मैचों में तो उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका ही नहीं दिया गया जिस कारण से समय भी बर्बाद हुआ।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मनोज तिवारी ने प्रदूषण को लेकर केजरीवाल सरकार के खिलाफ बांटे मास्क

नयी दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली प्रदेश इकाई के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने रविवार को लोगों के बीच मास्क वितरित करके प्रदूषण आगे पढ़ें »

भाजपा नेताओं की गिरफ्तारी के बाद तृणमूल समर्थक को मारी गोली

भाजपा ने आरोप से किया इनकार सन्मार्ग संवाददाता मिदनापुर : केशपुर के दो भाजपा नेताओं को शनिवार की रात को पुलिस ने एक पुराने मामले में गिरफ्तार आगे पढ़ें »

ऊपर