यूसुफ पठान ने किया संन्यास का ऐलान, कहा-2 वर्ल्ड कप जीतना करियर की उपलब्धि

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर यूसुफ पठान ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने का ऐलान किया है। पठान 2007 टी-20 वर्ल्ड कप और 2011 में 50 ओवर वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके हैं। उन्होंने शुक्रवार को ट्वीट कर संन्यास का ऐलान किया। यूसुफ पठान ने भारत के लिए 57 वनडे मैचों में 27 की औसत से 810 रन बनाए। वहीं 22 टी20 मैचों में उनके नाम 236 रन रहे। उन्होंने वनडे में 2 शतक और 3 अर्धशतक भी ठोके। यूसुफ पठान ने वनडे में 33 और टी20 में 13 विकेट भी अपने नाम किए।

यूसुफ पठान ने ट्वीट में लिखा कि मुझे याद है जिस दिन मैंने पहली बार भारत की जर्सी पहनी थी। मैंने ही सिर्फ वो जर्सी नहीं पहनी थी, वो जर्सी मेरे परिवार, कोच, दोस्त और पूरे देश ने पहनी थी।

मेरा बचपन, जिंदगी क्रिकेट के ही इर्द-गिर्द बीता और मैं अंतर्राष्ट्रीय, घरेलू और आईपीएल क्रिकेट खेला, लेकिन आज कुछ अलग है। उन्होंने आगे लिखा कि आज कोई वर्ल्ड कप या आईपीएल फाइनल नहीं है, लेकिन ये उतना ही अहम दिन है। आज बतौर क्रिकेटर मेरे करियर पर पूर्ण विराम लग रहा है। मैं आधिकारिक तौर पर संन्यास का ऐलान करता हूं। यूसुफ पठान की पहचान विस्फोटक बल्लेबाज के तौर पर रही है।

37 गेंदों में जड़ा था शतक

आईपीएल में यूसुफ ने 2010 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 37 गेंद पर शतक जमाया था। यह आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे तेज शतक है। आईपीएल में सबसे तेज शतक जड़ने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है। उन्होंने 30 गेंद में शतक लगाया था। यूसुफ पठान ने 2007 के टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में डेब्यू किया था. 2012 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला गया मुकाबला उनके टी-20 करियर का आखिरी मैच था। वहीं, 2008 में उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ मैच से अपने वनडे करियर का आगाज किया था। यूसुफ ने भारत के लिए आखिरी वनडे 2012 में खेला था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अब अनुब्रत मंडल आये आयकर के निशाने पर, अगले सप्ताह बुलाये गये

करोड़ों की बेनामी संपत्ति का आरोप कोलकाता : आयकर विभाग ने ​अगले सप्ताह तृणमूल नेता अणुव्रत मंडल को बेनामी संपत्तियों से संबंधित मामलों में नोटिस भेजी आगे पढ़ें »

vote

जंगीपुर व शमशेरगंज में मतदान तिथि बदली, अब 16 मई को मतदान

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : चुनाव आयोग ने जंगीपुर व शमशेरगंज में 13 मई को होने वाले मतदान की तिथि बदल दी है। अब यहां 16 मई आगे पढ़ें »

ऊपर