सौरव आज किये जा सकते हैं डिस्चार्ज

उपराष्ट्रपति ने किया फोन
सौरव को देखने अनुराग ठाकुर व जय शाह पहुंचे अस्पताल
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : बीसीसीआई अध्यक्ष सह भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की तबीयत पहले से अब काफी ठीक है। अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि उन्हें मंगलवार को डिस्चार्ज किया जा सकता है। दरअसल हार्ट अटैक आने के बाद उन्हें स्टेंट लगाया गया था। उनकी धमनी में दो और ब्लॉकेज हैं, हालांकि फिलहाल इस पर निर्णय नहीं किया गया है।
इधर, सोमवार सुबह उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू एवं भारतीय टीम के पूर्व कोच व पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ग्रेग चैपल ने सौरव को फोन कर उनका हाल जाना। उन्होंने दादा के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। इस बीच, सोमवार को केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर सौरव को देखने वुडलैंड्स अस्पताल में पहुंचे। वह सोमवार सुबह कोलकाता पहुंचे। अनुराग ठाकुर ने बीते कल ही सौरव के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली थी। वहीं बीसीसीआई सचिव जय शाह भी अस्पताल पहुंचे व सौरव का हाल जाना।
9 सदस्यीय मेडिकल बोर्ड ने बैठक की, फिलहाल एंजियोप्लास्टी नहीं
अस्पताल सूत्रों का कहना है कि फिलहाल उनकी एंजियोप्लास्टी नहीं होगी। इस बारे में बाद में निर्णय किया जाएगा। वुडलैंड्स अस्पताल की सीईओ डॉ. रूपाली बसु के मुताबिक 9 सदस्यीय मेडिकल बोर्ड ने बीसीसीआई अध्यक्ष की शारीरिक स्थिति पर चर्चा की। प्रमुख हृदय रोग विशेषज्ञ देवी शेट्टी और रमाकांत पांडा वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बैठक में शामिल हुए। उन्होंने आवश्यक सलाह दी। अस्पताल के सूत्रों के अनुसार बैठक में निर्णय लिया गया कि सौरव की फिलहाल एंजियोप्लास्टी नहीं की जाएगी। देवी शेट्टी कोलकाता आ रहे हैं। सौरव को देखने के बाद अगला फैसला लिया जाएगा। डाॅ. सरोज मंडल ने कहा कि सौरव को अस्पताल से छोड़ा जा सकता है। उनकी अन्य दो धमनियों में स्टेंट पर निर्णय बाद में लिया जाएगा। गौरतलब है कि सौरव गांगुली की बीते शनिवार सुबह अचानक तबीयत बिगड़ गयी, जिसके बाद उन्हें महानगर के वुडलैंड्स हॉस्पिटल में भर्ती कराना पड़ा। अस्पताल में पता चला कि उन्हें हल्का हार्ट अटैक आया है। इसके बाद उनकी जांच की गयी। पता चला कि सौरभ गांगुली की धमनी में तीन ब्लॉकेज मिले हैं, जिसके बाद चिकित्सकों ने उनके परिजनों को बताया कि स्टेंट लगाना होगा। एक स्टेंट लगाया जा चुका है।
तबीयत में काफी सुधार : इस बारे में बाली की विधायक व उनकी फै​मिली फ्रेंड वैशाली डालमिया ने कहा कि सौरव दा पहले से बेहतर है और उनकी तबीयत में काफी सुधार हुआ है। आज देवी शेट्टी की टीम अस्पताल आयेगी इसके बाद यह तय किया जायेगा कि सौरव दा की अस्पताल से आज छुट्टी होगी या फिर कल।

शेयर करें

मुख्य समाचार

गणतंत्र दिवस: पहली परेड कब हुई थी? जानिए ऐसे सवालों के जवाब

गणतंत्र दिवस क्या है और ये क्यों मनाया जाता है? भारत 15 अगस्त 1947 को आज़ाद हुआ था और 26 जनवरी 1950 को इसके संविधान को आगे पढ़ें »

जानें मंगलवार के दिन किस उपाय को करने से मिलता है क्या लाभ

कोलकाता : मंगलवार का दिन बजरंगबली को समर्पित होता है। हनुमान जी एक ऐसे देवता हैं जिनकी पूजा में सावधानी बहुत जरूरी है। मंगलवार को आगे पढ़ें »

ऊपर