इंग्लैंड के सामने फिर अड़े स्मिथ, अर्धशतक ठोक कर है नाबाद

steve smith

लंदन : जबरदस्त फॉर्म में चल रहे विश्व के नंबर एक बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ एक बार फिर इंग्लैंड के सामने विकेट पर जम गए हैं। उनकी नाबाद 59 रन की शानदार पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम एशेज टेस्ट के दूसरे दिन चायकाल तक चार विकेट खोकर 147 रन बना लिए।

शुरुआत करते ही लड़खड़ा गई ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया अभी इंग्लैंड की पहली पारी के 294 रन के स्कोर से 147 रन पीछे है। इंग्लैंड को समेटने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने खराब शुरुआत की और 14 रन तक दोनों ओपनरों के विकेट गंवा दिए। तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने डेविड वार्नर को पांच रन और मार्कस हैरिस को तीन रन पर पवेलियन भेज दिया।

अब तक 730 रन बना चुके हैं

मार्नस लाबुशेन और स्मिथ ने तीसरे विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी की। लाबुशेन को भी आर्चर ने आउट किया। लाबुशेन ने 84 गेंदों पर 48 रन में 10 चौके लगाए। मैथ्यू वेड 19 रन बनाकर सैन करेन का शिकार बने। चायकाल तक स्मिथ 97 गेंदों में छह चौकों और एक छक्के की मदद से 59 और मिशेल मार्श 12 रन बनाकर क्रीज पर थे। स्मिथ का इस सीरीज में यह लगातार छठा 50 प्लस स्कोर है। इससे पहले उन्होंने सीरीज में 144, 142, 92, 211 और 82 रन बनाए थे। वह सीरीज में अब तक 730 रन बना चुके हैं।

इंग्लैंड की पारी हुई 294 रन पर समाप्त

इससे पहले इंग्लैंड ने आठ विकेट पर 271 रन से आगे खेलना शुरु किया और उसकी पहली पारी 294 रन पर समाप्त हुई। जोश बटलर ने 64 रन से आगे खेलते हुए 70 रन बनाए। जैक लीच 10 रन से आगे खेलते हुए 21 रन बनाकर आउट हुए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिशेल मार्श ने 46 रन पर पांच विकेट, पैट कमिंस ने 84 रन पर तीन विकेट और जोश हेजलवुड ने 76 रन पर दो विकेट लिए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

दो मामलों में विधायक अनंत सिंह के खिलाफ पेशी वारंट

पटना : बिहार के भागलपुर जेल में बंद मोकामा से निर्दलीय विधायक अनंत कुमार सिंह की उपस्थिति के लिए पटना की एक विशेष अदालत ने आगे पढ़ें »

दरभंगा के किसानों को कृषि फीडर से मिलेगी निर्बाध बिजली

दरभंगा : बिहार में किसानों को डेडीकेटेड कृषि फीडर के माध्यम से सिंचाई के लिए निर्बाध विद्युत आपूर्ति उपलब्ध कराये जाने के प्रयासों के तहत आगे पढ़ें »

ऊपर