अब कनाडा लीग में भी फिक्‍सिंग की रिपार्ट

पाकिस्तानी क्रिकेटर ने दी जानकारी

कराचीः विकेटकीपर बल्लेबाज उमर अकमल ने दावा किया है कि किसी पूर्व टेस्ट क्रिकेटर ने उनसे ग्लोबल टी-20 कनाडा लीग के दूसरे सत्र में फिक्‍सिंग के लिये संपर्क किया था। अकमल टी-20 लीग में इस वर्ष विनिपेग हॉक्स के लिये खेल रहे हैं। पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से दी गयी खबर के अनुसार अकमल ने पूर्व क्रिकेटर मंसूर अख्तर का कथित तौर पर नाम लिया है जिन्होंने उनसे टूर्नामेंट के दौरान मैच फिक्‍सिंग के लिये संपर्क किया था।

29 साल के खिलाड़ी ने इस घटना के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और ग्लोबल टी 20 लीग के प्रशासकों से संपर्क किया था जिसके बाद भ्रष्टाचार रोधी अधिकारियों ने उन्हें इस तरह के लोगों से दूर रहने और घटना की तुरंत जानकारी देने के निर्देश दिये हैं।

लीग में कई दिग्गज खिलाड़ी शामिल

हालांकि पीसीबी ने कहा है कि उनका इस लीग से कोई लेना देना नहीं है। पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर मंसूर अमेरिका में रहते हैं और विनिपेग हॉक्स के अधिकारी के तौर पर काम कर रहे हैं। वह वर्ष 1980 से 1990 के बीच पाकिस्तान के लिये 41 वनडे और 19 टेस्ट खेल चुके हैं। 2019 के कनाडा टी 20 लीग का संस्करण ब्रैम्पटन में खेला जा रहा है जो 11 अगस्त को समाप्त हो जाएगा। इसमें कुल छह टीमें हिस्सा ले रही हैं। लीग में कई देशों के दिग्गज खिलाड़ी खेल रहे हैं जिनमें पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह भी शामिल हैं जो टोरंटो नेशनल्स की ओर से खेल रहे हैं। वहीं पाकिस्तान के शाहिद आफरीदी, शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज जैसे बड़े खिलाड़ी भी इस लीग का हिस्सा हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

liquor

वैशाली में देसी शराब की 40 भट्ठी ध्वस्त, अंग्रेजी शराब बरामद

हाजीपुर : बिहार में वैशाली जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्र में पुलिस ने छापामारी कर देसी शराब की 40 भट्ठियों को नष्ट करने के साथ आगे पढ़ें »

बिहार में 6437 चिकित्सकों की बहाली 31 मार्च तक हो जाएगी : मंगल पांडेय

पटना : बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने राज्य में चिकित्सकों की कमी को स्वीकार करते हुए शुक्रवार को विधानसभा में आश्वस्त किया कि आगे पढ़ें »

ऊपर