पोलार्ड बने विंडीज के कप्तान, होल्डर और ब्रेथवेट बाहर

नई दिल्लीः धमाकेदार ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड ने काफी समय बाद टी-20 में विंडीज टीम के लिए वापसी की है। इस प्रारूप में पोलार्ड का प्रदर्शन बढ़‌‌िया रहा था। बाकी सारे खिलाड़ी फ्लॉप रहे। यहां तक कि वेस्टइंडीज टीम ने भारत के खिलाफ हाल ही में हुई टी20, वनडे और टेस्ट सीरीज को गंवा दिया। विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम ने कैरेबियाई टीम का सूपड़ा साफ कर दिया।
दोनों ही कप्तानों को हटा दिया गया
वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने वर्ल्ड कप 2019 और फिर भारत के खिलाफ खेली गई तीनों फॉर्मेट की सीरीज के बाद टीम में बदलाव करने का फैसला किया है। यही कारण है कि किरोन पोलार्ड को वनडे और टी20 टीम का कप्तान नियुक्त कर दिया है। इस तरह दो दिग्गज खिलाड़ियों यानी कार्लोस ब्रैथवेट और जेसन होल्डर की छुट्टी हो गई है। अभी तक वेस्टइंडीज के लिए कार्लोस ब्रैथवेट टी20 और जेसन होल्डर वनडे टीम के कप्तान थे।
पोलर्ड से काफी उम्मीदें
इस फैसले को लेकर वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने बताया है कि किरोन पोलार्ड इस पद के लिए सही हैं। स्केरिट ने ये भी बताया है कि जेसन होल्डर टेस्ट टीम के कप्तान बने रहेंगे। रिकी स्केरिट ने कहा है ‘होल्डर पोलार्ड की टीम में बने रहेंगे और वे उनकी कप्तानी में अच्छा क्रिकेटर बनने की कोशिश करेंगे। अब सही समय पर सही आदमी को व्हाइट बॉल क्रिकट की कप्तानी सौंपी गई है।’
गेल का बल्ला नहीं चला था
भारत के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में उतरने से पहले किरोन पोलार्ड ने काफी कम मैच टीम के लिए खेले। यहां तक कि आखिरी बार साल 2016 में किरोन पोलार्ड ने वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था। इंग्लैंड और वेल्स में खेले गए वर्ल्ड कप में भी किरोन पोलार्ड को रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर जगह दी गई थी। वेस्टइंडीज की टीम के लिए वर्ल्ड कप का 12वां सीजन काफी खराब गया। क्रिस गेल भी ज्यादा कुछ कमाल नहीं दिखा पाए। किरोन पोलार्ड ने वेस्टइंडीज की तरफ से 101 वनडे और 62 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पोलार्ड ने 2289 रन जबकि टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 903 रन बनाए हैं। वनडे में पोलार्ड के नाम तीन शतक हैं जबकि टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में इतने ही अर्धशतकीय पारी खेल चुके हैं। वनडे में ऑलराउंडर पोलार्ड ने 50 जबकि टी20 क्रिकेट में कुल 23 विकेट अपने नाम किए हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लोगों में पीओके की आजादी के लिये ‘जुनून’ है : ठाकुर

जम्मू : केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करने के बाद पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर आगे पढ़ें »

पिछले पांच-छह साल में बढ़े हैं दलितों पर अत्याचार : प्रशांत भूषण

नयी दिल्ली : भीम आर्मी द्वारा आयोजित संवाददाता सम्मेलन में सामाजिक कार्यकर्ता व वकील प्रशांत भूषण ने सोमवार को आरोप लगाया कि पिछले पांच-छह साल आगे पढ़ें »

ऊपर