पाकिस्तान ने इस पूर्व दिग्गज खिलाड़ी को मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किया

मिस्बाह को तीन साल के टर्म के लिए चुना गया है

लाहौरः पाकिस्तान ने राष्ट्रीय टीम के प्रदर्शन में सुधार की मुहिम के अंतर्गत बुधवार को पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक को मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किया। पाकिस्तानी टीम जुलाई में 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने में विफल रही थी जिससे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मुख्य कोच मिकी आर्थर के कार्यकाल को नहीं बढ़ाने का फैसला किया। गेंदबाजी कोच अजहर महमूद और बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर को भी बाहर कर दिया गया। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कहा कि मिस्बाह तीन साल के लिये मुख्य कोच होंगे।

पीसीबी के बयान के अनुसार ‘पूर्व कप्तान मिस्बाह को तीन साल के अनुबंध पर सभी तीनों प्रारूपों में पाकिस्तान पुरुष राष्ट्रीय टीम का मुख्य कोच बनाया गया है।’ इसके अनुसार ‘पीसीबी की सभी स्तरों पर पारदर्शिता, जिम्मेदारी और स्पष्ट भूमिका सुनिश्चित करने की प्रतिबद्धता को देखते हुए मिस्बाह को ही मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किया गया और छह प्रथम श्रेणी क्रिकेट संघों के मुख्य कोच उनके साथी चयनकर्ता होंगे।’

30वें कोच होंगे मिस्बाह

मिस्बाह इस तरह पाकिस्तान के 30वें मुख्य कोच होंगे लेकिन ऐसा पहली बार होगा जब मुख्य कोच ही मुख्य चयनकर्ता भी हो। एक अन्य पूर्व कप्तान वकार युनूस को तीन साल के लिये गेंदबाजी कोच बनाया गया था। यह महान तेज गेंदबाज पहले भी दो बार मुख्य कोच रह चुका है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

दो मामलों में विधायक अनंत सिंह के खिलाफ पेशी वारंट

पटना : बिहार के भागलपुर जेल में बंद मोकामा से निर्दलीय विधायक अनंत कुमार सिंह की उपस्थिति के लिए पटना की एक विशेष अदालत ने आगे पढ़ें »

दरभंगा के किसानों को कृषि फीडर से मिलेगी निर्बाध बिजली

दरभंगा : बिहार में किसानों को डेडीकेटेड कृषि फीडर के माध्यम से सिंचाई के लिए निर्बाध विद्युत आपूर्ति उपलब्ध कराये जाने के प्रयासों के तहत आगे पढ़ें »

ऊपर