बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 में नहीं खेलेंगे कोहली, रोहित बन सकते हैं कप्तान

Kohli will not play in T20 against Bangladesh, Rohit can become captain

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली अगले महीने बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैच की टी-20 सीरीज से बाहर रहेंगे। वे इस दौरान आराम करेंगे, क्योंकि काफी लंबे समय से वे भारत के लिए लगातार खेल रहे हैं। यह सीरीज 3 नवंबर से शुरू होने जा रही है।

वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत विराट करेंगे आराम

कप्तान कोहली ने वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत क्रिकेट से यह ब्रेक‌ लिया है। इससे पहले कोहली ने जनवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच वनडे की सीरीज में तीन मैच खेलने के बाद क्षणिक विराम लिया था। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि उनके अलावा टीम के कई अन्य सीनियर खिलाड़ियों को भी टी-20 सीरीज से बाहर रखा जा सकता है। इसके साथ ही टीम की कप्तानी रोहित शर्मा को सौंपी जा सकती है। एक सूत्र ने कहा, ‘ वे टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे क्योंकि वे लगातार खेल रहे हैं और उन्हें आराम करने की जरूरत है। वे ऑस्ट्रेलिया सीरीज, आईपीएल, वर्ल्ड कप, वेस्ट इंडीज दौरे और साउथ अफ्रीका सीरीज में लगातार खेले हैं। खिलाड़ियों का वर्कलोड मैनेजमेंट हमारी प्राथमिकता रहा है। खासकर उन खिलाड़ियों का जो तीनाें प्रारूपों में खेल रहे हैं। हम चाहते हैं कि खिलाड़ी तरोताजा रहें और हमेशा अपने खेल के शीर्ष पर रहें।’

24 अक्टूबर को होगा टीम का चयन

टी-20 की इस सीरीज के लिए खिलाड़ियों का चयन 24 अक्टूबर को किया जाएगा। बोर्ड के भावी अध्यक्ष सौरव गांगुली इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य को लेकर चयनकर्ताओं से बात करेंगे। धोनी ने वर्ल्ड कप के बाद एक भी मैच नहीं खेला है। साथ ही ऐसा माना जा रहा है कि ऋषभ पंत के खराब फॉर्म को देखते हुए बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में उन्हें फिर से टीम में जगह दी जा सकती है। हालांकि कोहली बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज का हिस्सा होंगे। उन्होंने इस बात को साफ कर दिया है कि टेस्ट प्रारूप उनके दिल के काफी करीब है। सूत्र ने कहा, ‘ वे टेस्ट सीरीज से अपनी वापसी करेंगे।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

वेस्टइंडीज जीत के करीब, इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 313 रन बनाए

साउथैम्पटन : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में वेस्टइंडीज जीत की ओर है। मैच के पांचवें दिन टी ब्रेक तक मेहमान टीम ने 4 विकेट के आगे पढ़ें »

पगबाधा का फैसला सिर्फ और सिर्फ डीआरएस से हो : तेंदुलकर

नयी दिल्ली : महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अंपायरों के फैसलों की समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को ‘अंपायर्स कॉल’ को हटाने आगे पढ़ें »

ऊपर