मुझे भी नहीं पता स्मिथ को कैसे करें आउट : रिकी पोंटिंग

नई दिल्लीः आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के महान कप्तानों में से एक रिकी पोंटिंग ने स्टीव स्मिथ की जमकर तारीफ की है। स्मिथ ने एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट की पहली पारी में दोहरा शतक लगाया, जिसके लिए पूरा क्रिकेट वर्ल्ड उनकी तारीफ कर रहा है। पोंटिंग ने स्मिथ को जीनियस कहा है। स्मिथ मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर जारी चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन 211 रन बनाकर आउट हुए।
गजब की फार्म में हैं स्‍मिथ
बॉल टेंपरिंग मामले में 12 महीने बैन झेलने के बाद लौटे स्मिथ जबर्दस्त फार्म में हैं। एशेज सीरीज का पहला टेस्ट एजबेस्टन में खेला गया, जहां स्मिथ ने दोनों पारियों में सेंचुरी ठोकी, इसके बाद लॉर्ड्स टेस्ट की पहली पारी में स्मिथ ने 92 रन बनाए, जिस दौरान जोफ्रा आर्चर की गेंद पर वे चोटिल भी हो गए थे। इसके चलते वे दूसरी पारी में खेल नहीं सके और फिर तीसरा टेस्ट भी नहीं खेल पाए।
‘वह कोई गलती ही नहीं कर रहा है’
पोंटिंग ने कहा ‘आपको उसकी तारीफ में बहुत कुछ सुनने को मिलेगा। मेरे दिमाग में जो लफ्ज आ रहा है, वो है जीनियस।’ उन्होंने कहा, ‘एक बार फिर शानदार पारी। वह कोई गलती कर ही नहीं रहा। उसकी एकाग्रता जबर्दस्त है।’ क्रिकेट के सबसे तेज दिमागों में से एक पोंटिंग को भी समझ में नहीं आ रहा कि उसे कैसे आउट किया जा सकता है। उन्होंने हालांकि कहा ‘पिछली 99 पारियों में वह सिर्फ नौ बार पगबधा आउट हुआ है। यानी सीधे गेंद डालने पर उसे आउट नहीं किया जा सकता।’ उन्होंने कहा ‘उसे बल्ले से बाहर जाती गेंद डालकर देखा जा सकता है।’
ब्रैडमैन से की तुलना
स्मिथ ने पिछले सप्ताह भारतीय कप्तान विराट कोहली को पछाड़कर आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया। अब उनकी तुलना दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाज ब्रैडमेन से हो रही है। आस्ट्रेलियाई मीडिया ने कहा कि दोनों बल्लेबाजों के बीच अंतर घटता जा रहा है। एक सीनियर क्रिकेट लेखक ने कहा ‘हम ऐसे मुकाम पर हैं जहां न सिर्फ स्मिथ और ब्रैडमेन का नाम एक ही वाक्य में लिया जा सकता है बल्कि एक दूसरे की जगह भी लिया जा सकता है।’ एक अखबार ने कहा ‘दोहरे शतक ने स्मिथ की महानता फिर साबित कर दी है। इस पारी से वो सर डोनाल्ड ब्रैडमेन के अलावा किसी और से तुलना से परे हो जाएंगे।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

बेकाबू होता जा रहा है डेंगू, और 2 की मौत

अब तक 19 मरे, साढ़े 11 हजार लोग पीड़ित सन्मार्ग संवादाता कोलकाता : डेंगू का कहर दिन ब दिन बेकाबू होता जा रहा है। रविवार को डेंगू आगे पढ़ें »

mamata banerjee

आज केन्द्र सरकार के प्रतिष्ठानों के कर्मियों को सम्बोधित करेंगी ममता

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज सोमवार को नेताजी इंडोर स्टेडियम में केंद्र सरकार के प्रतिष्ठानों के कर्मचारियों के प्रतिनिधियों को सम्बोधित करेंगी। इन आगे पढ़ें »

ऊपर