गृहमंत्री अमित शाह ने गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

amit shah gca

गांधीनगर : केंद्रीय गृहमंत्री और भाजपा के नेता अमित शाह ने शनिवार को गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन का अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि इस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस्तीफे के बाद 2014 में अमित शाह ने यह पद संभाला था। उन्हें गुजरात क्रिकेट संघ का निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया था। दरअसल, मोदी ने प्रधानमंत्री बनने के बाद यह पद छोड़ा था। गृहमंत्री ने यह पद शीर्ष न्यायालय और जस्टिस लोढ़ा कमिटी की सिफारिशों को ध्यान में रखकर इस पद से इस्तीफा दिया है। लोढ़ा कमिटी का मानना है कि कोई मंत्री या सरकारी कर्मचारी एसोसिएशन में पद नहीं संभाल सकता।

जीसीए उपध्यक्ष ने अमित शाह के नाम का प्रस्ताव रखा था

गौरतलब है कि जीसीए उपाध्यक्ष और राज्यसभा सांसद परिमल नथवानी ने उस वक्त उपाध्यक्ष रहे शाह के नाम का प्रस्ताव रखा था। मोदी ने 15 सितंबर 2009 को तत्कालीन कांग्रेस नेता नरहरि अमीन की जगह अध्यक्ष पद संभाला था। बाद में अमीन भाजपा में शामिल हो गए। गुजरात के पूर्व गृह राज्य मंत्री और मोदी के करीबी शाह उसी साल जीसीए उपाध्यक्ष चुने गए थे। फिलहाल जीसीए का उपाध्‍यक्ष पद परिमल नाथवानी के बेटे धनराज को सौंपा गया है। परिमल ने इस पद से इस्तीफा दे दिया है। उम्मीद जताई जा रही है कि जीसीए के नए अध्यक्ष के रूप में परिमल नाथवानी को चुना जा सकता है, क्योंकि सरदार पटेल स्‍टेडियम के नवनिर्माण की जिम्मेदारी उन्हीं पर थी।

सरदार पटेल दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्‍टेडियम

उल्लेखनीय है कि शाह के जीसीए अध्यक्ष पद पर रहने के दौरान मोटेरा स्थित सरदार पटेल स्‍टेडियम को नए सिरे से बनाने का काम शुरू किया, जाे लगभग पूरा होने को है। बता दें कि यह दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम होगा। इस स्टेडियम में लगभग 1 लाख 10 हजार लोग बैठ सकेंगे, जो पहले इसकी दर्शक क्षमता 50 हजार थी। इस स्टेडियम को 1982 में बनाया गया था। इसे नए सिरे से बनाने के लिए साल 2017 में काम शुरू किया गया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

syria

तुर्की के हमले में सीरिया में 26 नागरिकों की मौत, अमेरिका भेज सकता है सेना

बेरूत : सीरिया में कुर्दों के खिलाफ तुर्की के हमले में रविवार को करीब 26 नागरिकों की मौत हो गई। एक युद्ध निगरानी संस्था ने आगे पढ़ें »

Share profit

शेयर बाजार में आईआरसीटीसी की बंपर लिस्टिंग, निवेशक हुए मालामाल

नई दिल्ली : इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) ने बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) पर 101.25 प्रतिशत और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर 95.62 आगे पढ़ें »

ऊपर