हैरिस शील्ड : जीतने के लिए बनाने थे 761 रन, सभी खिलाड़ी आउट हुए शून्य पर

Meet Mayekar

मुंबई : मुंबई के प्रतिष्ठित स्कूल टूर्नामेंट हैरिस शील्ड के पहले राउंड के नॉक आउट मैच के अजीब मैच देखने को मिला। इस मैच को देखने वाले अपने दांतों तले उंगलियां दबा ली। स्वामी विवेकानंद स्कूल और चिल्ड्रन वेलफेयर सेंटर स्कूल के बीच अंडर 16 हैरीस शील्ड टूर्नामेंट में एक कमाल का मैच खेला गया। इस मैच में एक टीम के सारे के सारे बल्लेबाज शून्य पर आउट हो गए और टीम का स्कोर सात रन पर 10 विकेट रहा। ये सात रन एक्स्ट्रा के थे।

सात रन ही बने दूसरी टीम के
दरअसल मुंबई के हैरिस शील्ड टूर्नामेंट में एक मुकाबला स्वामी विवेदानंद इंटरनेशनल स्कूल और चिल्ड्रेन वेलफेयर सेंटर स्कूल अंधेरी के बीच खेला गया था। इस मैच का स्कोर बोर्ड भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इस टीम की पारी में कुल सात रन बने जिसमें एक रन बाई का था जबकि छह रन वाइड से आए। चिल्ड्रन वेलफेयर की पूरी टीम सिर्फ छह ओवरों में ही ऑल आउट हो गई। विवेकानंद इंटरनैशनल स्कूल की ओर से मीडियम पेसर अलोक पाल ने तीन ओवरों में तीन रन देकर छह विकेट लिए। कप्तान वरोद वाजे ने तीन रन देकर दो विकेट लिए। बाकी दो बल्लेबाज रन आउट हुए।

338 रनों की नाबाद पारी खेली
इस मैच में बोरीवली के स्वामी विवेकानंद स्कूल ने 45 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 761 रन बनाए। स्वामी विवेकानंद के बल्लेबाज मीत मायेकर ने 338 रन की नाबाद पारी खेली। उन्होंने ये पारी 134 गेंदों पर खेली और अपनी पारी में उन्होंने 56 चौके और सात छक्के लगाए। मीत के अलावा इस टीम की तरफ से कृष्णा पात्रे ने 95 रन और ईशान राय ने 67 रन की शानदार पारी खेली। जीत के लिए चिल्ड्रेन वेलफेयर सेंटर स्कूल को 762 रन का विशाल लक्ष्य मिला था, लेकिन ये टीम एक्स्ट्रा से बने सात रन पर ऑल आउट हो गई और उनसे 754 रन के विशाल अंतर से हार का सामना करना पड़ा। इस स्कोर में 156 रनों की पेनाल्टी भी शामिल है चूंकि चिल्ड्रन वेलफेयर के बोलर निर्धारित 3 घंटे के टाइम में 45 ओवर पूरे नहीं फेंक पाए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

इमरान सरकार ने कट्टरपंथी विचारों को बढ़ाया, हिंदू-ईसाइयों पर खतरा-यूएन

न्यूयॉर्क : संयुक्त राष्ट्र ने कहा है कि प्रधानमंत्री इमरान खान के नेतृत्व में पाकिस्तान में धार्मिक स्वतंत्रता लगातार बिगड़ती जा रही है। वहां के आगे पढ़ें »

टेस्ट व वनडे डेब्यू में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने आबिद, पाक- श्रीलंका मैच ड्रा

रावलपिंडी : पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच बारिश से प्रभावित पहला टेस्ट क्रिकेट मैच रविवार को यहां अनिर्णीत समाप्त हुआ जिसका आकर्षण आबिद अली का आगे पढ़ें »

ऊपर