लगातार नौ टॉस हार चुके डुप्लेसिस बोले- रांची टेस्ट में किसी अन्य को भेजेंगे टॉस के लिए

Du Plesis

नई दिल्ली : एशिया में लगातार नौ मैचों में टॉस गंवाने के बाद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस अब सिक्के की उछाल में अनुकूल परिणाम पाने के लिए इतने बेताब हैं कि उन्हें भारत के खिलाफ शनिवार से रांची में शुरू होने वाले तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में कुछ बदलाव करने की सोच रहे हैं। उन्होने मैच से एक दिन पहले कहा कि वे आखिरी टेस्ट में अपनी जगह किसी और को भी टॉस के लिए भेज सकते हैं। इससे उन्हें कोई दिक्कत नहीं होगी।

दक्षिण अफ्रीका भारतीय परिस्थितियों में जूझता रहा है और पहले दो टेस्ट मैचों में टॉस नहीं जीतने से उसके लिए चीजें और मुश्किल हो गईं। भारत ने विशाखापत्तनम और पुणे में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 500 से अधिक रन बनाए।

टॉस के लिए किसी अन्य को भेजेंगे
डु प्लेसिस ने कहा, ‘हम वास्तव में चाहते हैं कि हम इस टीम से अपनी शर्तों पर मुकाबला करें। पहले टेस्ट मैच में कुछ चरणों में हमने ऐसा किया। इसलिए उम्मीद है कि कल हम टॉस से इसकी शुरुआत करेंगे।’डु प्लेसिस ने हंसी वाले अंदाज में कहा, ‘संभवत: हम बदलाव करेंगे। कल टॉस के लिए किसी अन्य को भेजकर क्योंकि मेरा रिकॉर्ड अभी तक इसमें (टॉस जीतने) अच्छा नहीं रहा है।’

कुछ भी हो सकता है
डु प्लेसिस ने कहा कि अगर उनकी टीम को पहले बल्लेबाजी का मौका मिलता है तो फिर कुछ भी हो सकता है। उन्होंने कहा, ‘अगर आप पहली पारी में बड़ा स्कोर खड़ा करते हो तो फिर वहां से कुछ भी संभव है। उम्मीद है कि अगले दो दिन में इसका पता चल जाएगा और हम अच्छा स्कोर बनाएंगे। पिच थोड़ी शुष्क लग रही है और ऐसे में पहली पारी के रन महत्वपूर्ण साबित होंगे। इसके बाद दूसरी पारी में कुछ भी हो सकता है।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

ममता की हुंकार : नहीं होने देंगे एनआरसी

सागरदिघी (मुर्शिदाबाद) : राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) को लेकर राजनीतिक बहस बढ़ती ही जा रही है। बुधवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हुंकार भरते हुए आगे पढ़ें »

डीआरआई का रेड और नोटों की बारिश

कोलकाता : महानगर के डलहौसी इलाके के बेन्टिक स्ट्रीट में बुधवार की दोपहर बाद अचानक एक कामर्शियल बिल्डिंग से नोटों की बारिश होने लगी। घटना आगे पढ़ें »

ऊपर