स्मिथ को पड़ रही थी गालियां, विराट ने किया कुछ ऐसा

केनिंग्टनः भारतीय कप्तान विराट कोहली और आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के बीच तनातनी जगजाहिर हैं। लेकिन भारत और आस्ट्रेलिया के बीच मैच में कुछ और ही नजारा देखने को मिला। उन्हें अच्छा नहीं लगता कि कोई आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर को मैदान में गालियां दे। ओवल के मैदान पर जब दर्शकों ने स्टीव स्मिथ को गालियां दी तो खुद विराट ने माफी मांगी।
क्या है पूरा मामला ?
दरअसल हुआ ये कि आस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान एरोन फिंच ने भारतीय पारी के आखिरी ओवरों के दौरान स्‍टीव स्मिथ को बाउंड्री पर फील्डिंग के लिए तैनात किया। जैसे ही स्मिथ बाउंड्री पर गए तो स्‍टेडियम में मौजूद दर्शकों ने हूटिंग करना शुरू कर दिया और उनके खिलाफ ‘चीटर-चीटर’ के नारे लगाए। भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने जब ये देखा और सुना तो उन्‍होंने दर्शकों को रोका व ऐसा नहीं करने को कहा।
क्या कहा विराट ने ?
मैच के बाद जब विराट मीडिया के सामने आए तो उन्होंने इसकी वजह बताते हुए कहा कि उन्हें ये अच्छा नहीं लगता कि कोई इस तरह का बर्ताव करे। उन्होंने कहा ‘यहां भारी तादाद में भारतीय दर्शक थे। मैं नहीं चाहता था कि वो इस तरह हूटिंग करते हुए खराब परंपरा की शुरुआत करे। मुझे ये सब देख कर काफी खराब लगा। सच कहे तो स्मिथ ने ऐसा कुछ नहीं किया कि उन्हें गाली पड़े। इसलिए मैंने दर्शकों की तरफ से माफी मांग ली। वह मेहनत के बल पर टीम में वापस आए हैं। इसलिए उनके साथ ऐसा बर्ताव नहीं होना चाहिए।’
हूटिंग की जगह ताली बजाने को कहा
आस्‍ट्रेलियाई के एक पत्रकार सैम लैंड्सबर्गर ने सोशल मीडिया पर इस घटना की जानकारी दी। उन्‍होंने लिखा  ‘गजब… विराट कोहली ने कितना अच्‍छा काम किया है ? स्मिथ को बाउंड्री पर फील्डिंग करने के लिए भेजा गया और उन्‍हें तुरंत ही भारतीय दर्शकों की ओर से जोरदार हूटिंग झेलनी पड़ी। ऐसे में कोहली ने उस स्‍टैंड की तरफ मुंह किया और दर्शकों से स्मिथ के लिए ताली बजाने को कहा।’
एक साल के लिए क्रिकेट से दूर थे
बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर टेस्‍ट मैच के दौरान सैंडपेपर से गेंद को खराब करने के मामले में स्‍टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरन बेनक्राफ्ट को एक साल के लिए क्रिकेट से दूर कर दिया गया था। इन्‍होंने वर्ल्‍ड कप से पहले ही वापसी की थी। स्मिथ व वॉर्नर को इसके बाद कई बार दर्शकों की हूटिंग और गालियों का सामना करना पड़ा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

चाइना ओपन : क्वार्टरफाइनल में बी साईं प्रणीत की हार के साथ भारतीय चुनौती खत्म

चांगझू : विश्व के 15वें नंबर के पुरूष खिलाड़ी बी साई प्रणीत कड़े संघर्ष के बावजूद चाइना ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में शुक्रवार को अपने क्वार्टरफाइनल आगे पढ़ें »

मरे चैलेंजर टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे रामनाथन

नयी दिल्ली : भारत के रामकुमार रामनाथन ने जबरदस्त प्रदर्शन की बदौलत ग्लास्गो में चल रहे 46,600 यूरो की ईनामी राशि वाले मरे ट्रॉफी चैलेंजर आगे पढ़ें »

ऊपर