स्मिथ के शानदार शतक के साथ ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को दी मात

साउथम्पटनः पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ (116) के शानदार शतक की बदौलत गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान इंग्लैंड को विश्व कप के रोमांचक अभ्यास मैच में शनिवार को 12 रन से हरा कर संकेत दे दिया कि वह अपना खिताब बचाने के लिए तैयार है। ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 297 रन का मजबूत स्कोर बनाया और इंग्लैंड की चुनौती को 49.3 ओवर 285 रन पर रोक दिया। इंग्लैंड को आखिरी ओवरों में फिनिशर की कमी खली। इंग्लैंड को अंतिम ओवर में 15 रन बनाने थे लेकिन दो विकेट गंवाने के साथ ही उसकी पारी सिमट गयी।

फंसता नजर आया इंग्लैंड

लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने 39 रन की ठोस शुरुआत की लेकिन उसके बाद उसके विकेट नियमित अंतराल में गिरते रहे। जेम्स विंस और इस मैच में कप्तानी संभाल रहे जोस बटलर ने चौथे विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी की। ओपनर जानी बेयरस्टो ने 12 और जैसन रॉय ने 32 रन बनाये। बेन स्टोक्स ने 20 रन का योगदान दिया। जेम्स विंस ने 76 गेंदों में छह चौकों की मदद से 64 रन बनाये। बटलर ने मात्र 31 गेंदों पर 52 रन में पांच चौके और तीन छक्के लगाए। मोईन अली ने 26 गेंदों पर 22 रन बनाये। इंग्लैंड का सातवां विकेट 250 के स्कोर पर गिरा। इंग्लैंड के लिए मैच फंसता नजर आ रहा था कि क्रिस वोक्स ने मोर्चा संभाल लिया और इंग्लैंड के स्कोर को आगे बढ़ाने लगे। लेकिन एक सिंगल चुराने की कोशिश में वोक्स मार्कस स्टॉयनिस के सीधे थ्रो पर रन आउट हो गए। वोक्स ने 44 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 40 रन बनाये। इंग्लैंड को आखिरी ओवर में जीत के लिए 15 रन चाहिए थे लेकिन पहली गेंद पर लियाम प्लंकेट आउट हो गए। प्लंकेट ने 19 रन बनाये। इस ओवर की तीसरी गेंद पर जोफ्रा आर्चर रन आउट हो गए और ऑस्ट्रेलिया ने मुकाबला जीत लिया।

मुख्य समाचार

यह बैंक दे रहा है सस्ता लोन, एक जुलाई से उठा सकते हैं फायदा

नई दिल्ली : आप घर लेने की योजना बना रहे हैं तो देश के सबसे बड़े सार्वजनिक बैंक एसबीआई से लोन लेना फायदेमंद रहेगा। एसबीआई आगे पढ़ें »

ममता ने मानी मांगें, डॉक्टर ने की हड़ताल खत्म करने की घोषणा

कोलकाता : प्रदेश में 7 दिनों से चली आ रही डॉक्टरों की हड़ताल खत्म हो गई है। डॉक्टरों ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  से सुरक्षा दिए आगे पढ़ें »

आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस युक्त दुनिया का सबसे तेज कंप्यूटर डीजीएक्स -2 भारत आया, जानिए कीमत

नई दिल्ली : आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस युक्त दुनिया का सबसे तेज कंप्यूटर डीजीएक्स -2 भारत में आ गया है, जिसे जोधपुर स्थित भारतीय प्रोद्योगिकी संस्थान (आईआईटी आगे पढ़ें »

भारत से मिली हार के बाद शोएब ने पाकिस्तानी कप्तान को फटकार लगाई

इस्लामाबादः पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने विश्व कप में भारत से मिली 89 रन से हार के लिये सरफराज अहमद की ‘बेवकूफाना आगे पढ़ें »

अमित शाह ने अनोखे अंदाज में दी भारतीय टीम को जीत की बधाई

नई दिल्लीः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भारतीय क्रिकेट टीम को विश्व कप में पाकिस्तान में मिली जीत पर बधाई देते हुए कहा कि आगे पढ़ें »

‘लाइट आफ्टर डार्क’ बैंड ने मचाई धूम, चुनाव आयोग ने भी ली सेवा

शिलॉन्ग : मेघालय में दृष्टिहीन संगीतकारों के एक बैंड ने धूम मचा रखी है। इस बैंड को ‘लाइट आफ्टर डार्क’ का नाम दिया गया है। आगे पढ़ें »

हैमस्ट्रिंग के कारण भुवनेश्वर अगले दो तीन मैच से बाहर

मैनचेस्टरः भारतीय टीम के तेज गेंदबाज स्‍विंगमास्टर भुवनेश्‍वर कुमार चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप मैच में लगी हैमस्‍ट्रिंग चोट के कारण कम से आगे पढ़ें »

एफएमसीजी सेक्टर की बजट से कई उम्मीदें

नई दिल्ली : आम बजट 5 जुलाई को पेश होगा। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में यह पहला बजट होगा,ऐसे में हर सेक्टर को इस आगे पढ़ें »

काले हिरण के शिकार मामले में सलमान को राहत

जोधपुर : जोधपुर में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान काले हिरण का शिकार करने के मामले में अभिनेता सलमान खान को फिर से राहत आगे पढ़ें »

काम नहीं आया जादू, गंगा में डूबा जादूगर

कोलकाता : लोगों को अपने जादू से हैरान कर देने वाले एक जादूगर का जादू उसी के काम नहीं आया और वह जान से हाथ आगे पढ़ें »

ऊपर