स्मिथ के शानदार शतक के साथ ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को दी मात

साउथम्पटनः पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ (116) के शानदार शतक की बदौलत गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान इंग्लैंड को विश्व कप के रोमांचक अभ्यास मैच में शनिवार को 12 रन से हरा कर संकेत दे दिया कि वह अपना खिताब बचाने के लिए तैयार है। ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 297 रन का मजबूत स्कोर बनाया और इंग्लैंड की चुनौती को 49.3 ओवर 285 रन पर रोक दिया। इंग्लैंड को आखिरी ओवरों में फिनिशर की कमी खली। इंग्लैंड को अंतिम ओवर में 15 रन बनाने थे लेकिन दो विकेट गंवाने के साथ ही उसकी पारी सिमट गयी।

फंसता नजर आया इंग्लैंड

लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने 39 रन की ठोस शुरुआत की लेकिन उसके बाद उसके विकेट नियमित अंतराल में गिरते रहे। जेम्स विंस और इस मैच में कप्तानी संभाल रहे जोस बटलर ने चौथे विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी की। ओपनर जानी बेयरस्टो ने 12 और जैसन रॉय ने 32 रन बनाये। बेन स्टोक्स ने 20 रन का योगदान दिया। जेम्स विंस ने 76 गेंदों में छह चौकों की मदद से 64 रन बनाये। बटलर ने मात्र 31 गेंदों पर 52 रन में पांच चौके और तीन छक्के लगाए। मोईन अली ने 26 गेंदों पर 22 रन बनाये। इंग्लैंड का सातवां विकेट 250 के स्कोर पर गिरा। इंग्लैंड के लिए मैच फंसता नजर आ रहा था कि क्रिस वोक्स ने मोर्चा संभाल लिया और इंग्लैंड के स्कोर को आगे बढ़ाने लगे। लेकिन एक सिंगल चुराने की कोशिश में वोक्स मार्कस स्टॉयनिस के सीधे थ्रो पर रन आउट हो गए। वोक्स ने 44 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 40 रन बनाये। इंग्लैंड को आखिरी ओवर में जीत के लिए 15 रन चाहिए थे लेकिन पहली गेंद पर लियाम प्लंकेट आउट हो गए। प्लंकेट ने 19 रन बनाये। इस ओवर की तीसरी गेंद पर जोफ्रा आर्चर रन आउट हो गए और ऑस्ट्रेलिया ने मुकाबला जीत लिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टैक्सपेयर्स का अब सम्मान और सहयोग करेंगे टैक्स अधिकारी

नई दिल्ली : टैक्सपेयर्स से गलत व्यवहार की शिकायतों के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने टैक्स अधिकारियों से अपनी मानसिकता बदलने की अपील की आगे पढ़ें »

marnus labuschangne

क्रिकेट के इतिहास में पहली बार 12वें खिलाड़ी ने की बल्लेबाजी

लॉर्ड्स : इंग्लैड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज टेस्ट सीरीज का मुकाबला लंदन में लॉर्ड्स मैदान पर खेला गया। इस सीरीज के दौरान एक ट्वीस्ट आगे पढ़ें »

ऊपर