सेमीफाइनल में खालिस्तान समर्थक दर्शकों को स्टेडियम से बाहर किया गया

मैनचेस्टरः भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व कप के पहले सेमीफाइनल मैच के दौरान खालिस्तान समर्थक नारे लगा रहे सिक्ख प्रदर्शनकारियों को मंगलवार को ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम से बाहर कर दिया गया। इनके हाथों में राजनीतिक संदेश वाले बैनर थे और ये पंजाब में अलग खालिस्तान की मांग के लिये जनमत संग्रह कराने की मांग कर रहे थे। इन्होंने जो टी शर्ट पहन रखी थी उन पर भी ‘पंजाब जनमत संग्रह 2020’ लिखा था। यह मैच बारिश के कारण मंगलवार को पूरा नहीं हो पाया था।
ग्रेटर मैनचेस्टर पुलिस ने कहा कि दो व्यक्तियों को व्यवधान डालने के कारण गिरफ्तार किया गया लेकिन बाद में उन्हें रिहा कर दिया गया। पुलिस ने बयान में कहा ‘दो पुरुषों को शांति भंग करने के लिये गिरफ्तार किया गया और बाद में उन्हें बिना किसी आरोप के छोड़ दिया गया।’
यह वही समूह लग रहा था जो भारत के इंग्लैंड के खिलाफ 30 जून को विश्व कप मैच के दौरान एजबेस्टन में दिखा था। उस समय भी सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें स्टेडियम से बाहर कर दिया था।
आईसीसी ने इस घटना से खुद को दूर रखा
आईसीसी प्रवक्ता ने कहा ‘हम पुष्टि कर सकते हैं कि प्रशंसकों के एक छोटे समूह को राजनीतिक विरोध करने पर शर्तों का उल्लंघन करने के लिये पहली पारी के दौरान स्टेडियम से बाहर जाने के लिये कहा गया।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

rajeev-kumar

राजीव पर शिकंजा कसने आ रहे हैं ‘स्पेशल 12’

सप्ताह भर के अंदर कार्रवाई होगी पूरी : सीबीआई सूत्र अलीपुर कोर्ट में कैविएट दायर किया राजीव कुमार ने सीबीआई जारी करा सकती है वारंट सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : आगे पढ़ें »

मोदी से मिलीं ममता, बंगाल से जुड़े मसले पर हुई चर्चा

पीएम को बंगाल आने का दिया न्योता राज्य के नामकरण को लेकर हुई चर्चा एनआरसी के मुद्दे पर नहीं हुई बात सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता/नई दिल्ली : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आगे पढ़ें »

ऊपर