सेमीफाइनल में खालिस्तान समर्थक दर्शकों को स्टेडियम से बाहर किया गया

मैनचेस्टरः भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व कप के पहले सेमीफाइनल मैच के दौरान खालिस्तान समर्थक नारे लगा रहे सिक्ख प्रदर्शनकारियों को मंगलवार को ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम से बाहर कर दिया गया। इनके हाथों में राजनीतिक संदेश वाले बैनर थे और ये पंजाब में अलग खालिस्तान की मांग के लिये जनमत संग्रह कराने की मांग कर रहे थे। इन्होंने जो टी शर्ट पहन रखी थी उन पर भी ‘पंजाब जनमत संग्रह 2020’ लिखा था। यह मैच बारिश के कारण मंगलवार को पूरा नहीं हो पाया था।
ग्रेटर मैनचेस्टर पुलिस ने कहा कि दो व्यक्तियों को व्यवधान डालने के कारण गिरफ्तार किया गया लेकिन बाद में उन्हें रिहा कर दिया गया। पुलिस ने बयान में कहा ‘दो पुरुषों को शांति भंग करने के लिये गिरफ्तार किया गया और बाद में उन्हें बिना किसी आरोप के छोड़ दिया गया।’
यह वही समूह लग रहा था जो भारत के इंग्लैंड के खिलाफ 30 जून को विश्व कप मैच के दौरान एजबेस्टन में दिखा था। उस समय भी सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें स्टेडियम से बाहर कर दिया था।
आईसीसी ने इस घटना से खुद को दूर रखा
आईसीसी प्रवक्ता ने कहा ‘हम पुष्टि कर सकते हैं कि प्रशंसकों के एक छोटे समूह को राजनीतिक विरोध करने पर शर्तों का उल्लंघन करने के लिये पहली पारी के दौरान स्टेडियम से बाहर जाने के लिये कहा गया।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

अम्फान रिलीफ फंड : आर्थिक सहायता व रिकंस्ट्रक्शन के लिए 6250 करोड़ रु.

अम्फान से मरने वालों की संख्या हुई 98 सबिता राय, कोलकाता : अम्फान चक्रवात के प्रभावित लोगों के लिए आर्थिक सहायता तथा रीकंस्ट्रकशन कार्य के लिए आगे पढ़ें »

nadda

उपलब्धियों और निर्णायक फैसले से भरा रहा मोदी 2.0 का पहला साल : नड्डा

नयी दिल्ली : भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने शनिवार को कहा कि मोदी सरकार का दूसरा कार्यकाल ऐतिहासिक उपलब्धियों से भरा रहा और इस आगे पढ़ें »

ऊपर