सचिन ने ऑस्ट्रेलियाई कंपनी से मांगी 20 लाख डॉलर की रायल्टी

मेलबर्नः भारतीय क्रिकेटर मास्टर बलास्टर सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलियाई बल्ला निर्माता कंपनी स्पार्टन स्पोर्टस पर 20 लाख डॉलर की रायल्टी नहीं चुकाने के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। सचिन ने कंपनी पर उनके नाम का इस्तेमाल कर अपने उत्पाद बेचने का आरोप लगाया और उन्हें रायल्टी नहीं देने के खिलाफ फेडरल सर्किट अदालत में मामला दर्ज कराया है। सचिन की फोटो वाला लोगो कंपनी के कपड़े और बल्ले में लगा हुआ है। सचिन के वकील ने दावा किया है कि कंपनी को सचिन को रायल्टी के तौर पर 20 लाख डॉलर देने हैं जो उन्होंने अभी तक नहीं दिए हैं। सचिन कंपनी के कई प्रमोशनल इवेंट में शामिल हुए थे तथा इसके अलावा वह जुलाई 2016 में लंदन में हुए संवाददाता सम्मेलन में शामिल हुए थे। सचिन ने जनवरी 2017 में मुंबई में भी कंपनी के एक इवेंट में शिरकत की थी।

पिछले साल खत्म हो गया था करार

वकील के अनुसार सचिन ने स्पार्टन के साथ पिछले साल सितंबर में अपना करार खत्म कर लिया था और उनके नाम का इस्तेमाल नहीं करने के लिए कहा था। लेकिन कंपनी लगातार सचिन के नाम पर अपने सामान बेच रही है और विज्ञापनों में उनके नाम और तस्वीर का भी इस्तेमाल कर रही है।

सचिन ने कंपनी से उन्हें रायल्टी देने और उनका नाम का इस्तेमाल नहीं करने की मांग की है। इसके अलावा उन्होंने अदालत से उनकी फोटो और नाम से बने सामानों को नष्ट करने की भी मांग की है। मामले की सुनवाई 26 जून से सिडनी में शुरू होगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मौजूदा भारतीय हॉकी टीम में विश्वस्तरीय रक्षापंक्ति और ड्रैग फ्लिकर: रघुनाथ

बेंगलुरू : पूर्व हॉकी खिलाड़ी वीआर रघुनाथ का मानना है कि मौजूदा भारतीय टीम के पास विश्वस्तरीय रक्षापंक्ति और स्तरीय ड्रैग फ्लिकर हैं और टीम आगे पढ़ें »

आईसीसी बोर्ड की बैठक : बीसीसीआई, सीए में होगी टी20 विश्व कप बदलने पर चर्चा

नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) और क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के प्रमुख अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की शुक्रवार को होने वाली बोर्ड बैठक के आगे पढ़ें »

ऊपर