रोहित के शतक से भारत ने खड़ा किया 336 रन का पहाड़

कोहली ने जड़ा अर्धशतक
विश्व कप के इतिहास में भारत ने पाक के खिलाफ दूसरी बार 300 के पार का स्कोर बनाया
रोहित पाकिस्तान के खिलाफ लगातार दो शतक लगाने वाले पहले भारतीय
रोहित-राहुल ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की

बारिश के चलते मैच लगभग 50 मिनट तक रूकी हुई थी
मैनचेस्टरः
भारत बनाम पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे महामुकाबले में भारतीय टीम ने धमाकेदार बल्लेबाजी का नमूना पेश किया। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के शतकीय पारी की बदौलत टीम ने 5 विकेट गंवाकर 336 रन बनाए। रोहित शर्मा और केएल राहुल ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। रोहित ने 140 और राहुल ने 57 रन बनाए। कप्तान विराट कोहली ने 77 रनों का योगदान दिया। पाकिस्तान की ओर से मो. आमिर सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 3 विकेट लिए।
136 रन की साझेदारी की
इससे पहले भारत की ओपनिंग साझेदारी वहाब रियाज ने तोड़ी। उन्होंने वर्ल्ड कप में अपना पहला अर्धशतक लगाने वाले केएल राहुल (57 रन) को पवेलियन भेजा। रोहित-राहुल ने पहले विकेट के लिए 136 रन की साझेदारी की। हार्दिक पंड्या 26 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें मोहम्मद आमिर ने बाबर आजम के हाथों कैच कराया। महेंद्र सिंह धोनी सिर्फ एक रन बनाकर आमिर की गेंद पर आउट हो गए। केदार जाधव नौ और विजय शंकर 15 रन बनाकर नाबाद रहे।
लगातार दूसरा शतक
रोहित ने लगातार पांचवें मैच में 50+ स्कोर बनाया। इस वर्ल्ड कप में उनका यह दूसरा अर्धशतक है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शतक भी लगाया था। वे पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप में शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय हैं। उनसे पहले पिछले वर्ल्ड कप में विराट कोहली ने 107 रन बनाए थे। रोहित पाकिस्तान के खिलाफ लगातार दो शतक लगाने वाले पहले भारतीय बन गए। उन्होंने पिछले साल दुबई में 111 रन की पारी खेली थी।
चेतावनी दी गई
पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने पहला ओवर मेडन किया। अंपायर ने आमिर के फॉलोथ्रू को लेकर दो बार चेतावनी दी। गेंद फेंकने के बाद वे विकेट के डेंजर एरिया में जा रहे थे। बहाव रियाज को भी विकेट के सामने दौड़ने के लिए दो वार्निंग मिली।
पाकिस्तान ने दो बदलाव किए। दो स्पिनर शादाब खान और इमाद वसीम को शामिल किया गया है। टीम इंडिया ने शिखर धवन की जगह ऑलराउंडर विजय शंकर को मौका दिया है।

आउट नहीं थे कोहली

बारिश के खलल के बाद खेल शुरू होने पर आमिर ने कोहली के रूप में अपना तीसरा विकेट लिया जिन्होंने शार्ट पिच गेंद पर विकेट के पीछे कैच दिया, हालांकि रीप्ले से साफ हो गया था कि गेंद उनके बल्ले से नहीं लगी थी। विजय शंकर 15 और केदार जाधव नौ रन बनाकर नाबाद रहे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

प्रेरक है टैगोर का लेखन, कवितायें और विचार : हर्षवर्धन

नयी दिल्ली : केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने राष्ट्रगान के रचयिता एवं नोबेल पुरस्कार विजेता गुरूदेव रवींद्रनाथ टैगोर की पुण्यतिथि पर आगे पढ़ें »

वे दिन बहुत याद आते हैं : जैकलीन फर्नांडीज

मुंबई : खूबसूरत अदाकारा जैकलीन फर्नांडीज ने समय-समय पर हमें अपनी प्लेलिस्ट के लिए कुछ बेहतरीन गाने दिए हैं। उनकी हर एक परफॉर्मेंस ने एक आगे पढ़ें »

ऊपर