मैथ्यूज ने श्रीलंका को 264 रन तक पहुंचाया

113 रन की शतकीय पारी खेली
बुमराह को सर्वाधिक 3 विकेट
जडेजा को ग्रुप स्टेज के आखिरी मुकाबले में टीम में शामिल किया गया
नई दिल्लीः 55 रन पर 4 विकेट गंवाने के बाद श्रीलंका टीम ने एंजेलो मैथ्यूज की शतकीय पारी की बदौलत 7 विकेट के नुकसान पर 264 रन बनाये। भारत के खिलाफ मैच की शुरुआत में ही चार विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही श्रीलंका को एंजेलो मैथ्यूज और लाहिरु थिरीमाने ने मजबूत स्थिति में पहुंचाया। मैथ्यूज शतक पूरा कर बुमराह का शिकार बने। उन्होंने धनंजय डी सिल्वा के साथ अर्धशतकीय और थिरिमाने के साथ शतकीय साझेदारी जमाई। बुमराह ने मैच में अपने 100 विकेट भी पूरे किए।
लहिरू थिरिमाने ने 53 रन बनाए। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने 3 विकेट लिए। भुवनेश्वर, हार्दिक, कुलदीप और जडेजा को एक-एक सफलता मिली। मैच की शुरुआत में ही चार विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही श्रीलंका को एंजेलो मैथ्यूज और लाहिरु थिरीमाने ने मजबूत स्थिति में पहुंचाया। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 124 रन की साझेदारी की। मैथ्यूज शतक पूरा कर बुमराह का शिकार बने। उन्होंने धनंजय डी सिल्वा के साथ 74 रन की साझेदारी की।
इससे पहले श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही। उसके चार विकेट जल्द गिर गए। सलामी बल्लेबाज कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (10) और कुसल परेरा (18) आज कुछ खास नहीं कर पाए और जसप्रीत बुमराह की गेंद पर अपने विकेट गंवा बैठे। वर्ल्ड कप में पहला मैच खेल रहे रवींद्र जडेजा ने कुसल मेंडिस को अपने पहले ही ओवर में पवेलियन लौटाया। इसके बाद अविष्का फर्नांडो भी पांड्या की गेंद पर आउट हो गए।
मैच देखने पहुंचीं बुजुर्ग फैन
अंक तालिका में भारत दूसरे और श्रीलंका छठे स्थान पर है। दोनों टीमें 9वीं बार वर्ल्ड कप के इतिहास में आमने-सामने हैं। श्रीलंका 4 मैच जीतने में सफल रहा। भारत को 3 मुकाबलों में ही सफलता मिली। एक मैच में नतीजा नहीं निकला। टीम इंडिया को पिछली बार श्रीलंका के खिलाफ 2007 में हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद 2011 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत ने श्रीलंका को हराया था। गौरतलब है कि भारतीय टीम की बुजुर्ग महिला फैन चारुलता पटेल भी मैच देखने पहुंची हैं।
टीम इंडिया की नजर अंक तालिका में पहले स्थान पर
टीम इंडिया इस मुकाबले को जीतकर दो अंक हासिल करना चाहेगी। इससे उसके 15 अंक हो जाएंगे। इस जीत के बाद अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच जाएगा। इसके बाद भारत चाहेगा कि दिन के दूसरे मुकाबले में आस्ट्रेलिया हार जाए, जिससे वह पहले स्थान पर ही ग्रुप दौर को समाप्त करेगा। पहले स्थान पर रहने के बाद सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा। वहीं, दूसरे स्थान पर रहने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ खेलना होगा।
भारत ने जीते हैं कुल 90 मैच
दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 158 वनडे खेले गए। इनमें भारतीय टीम 90 मैच जीतने में सफल रही। दूसरी ओर श्रीलंका को 56 मैच में जीत मिली। 1 मैच टाई रहा। 11 मुकाबलों में नतीजा नहीं निकला। इंग्लैंड के मैदानों पर दोनों टीमों के मुकाबलों की बात करें तो अब तक 7 वनडे में भारत 5 मैच जीता। श्रीलंका को 2 मुकाबलों में ही सफलता मिली।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Mamata Banerjee meets Amit Shah

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने की गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात

नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच मुलाकात आगे पढ़ें »

Akshaya Kumar

अक्षय कुमार ने दो घंटे का रास्ता बीस मिनट में किया पूरा

मुबंई : बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार हमेशा कुछ न कुछ अलग करते ही रहते हैं। रिस्क लेना या कोई नया रोमांच करना उन्हें काफी आगे पढ़ें »

ऊपर