मात्र 105 रन पर सिमट गई पाकिस्तानी टीम

ओशेन और होल्डर के कहर से पाकिस्तान 105 पर ढेर

नाटिंघमः तेज गेंदबाज ओशेन थॉमस (4 विकेट) और कप्तान जेसन होल्डर (3 विकेट) की कहर बरपाती गेंदबाजी से वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को विश्वकप मुकाबले में शुक्रवार को 21.4 ओवर में मात्र 105 रन पर ढेर कर दिया। पाकिस्तान का लचर प्रदर्शन विश्वकप में भी जारी रहा और उसकी टीम टॉस हारने के बाद पहले खेलते हुये 22 ओवर के अंदर ही निपट गयी। पाकिस्तान की ओर से फखर जमान और बाबर आजम ने सर्वाधिक 22-22 रन बनाये जबकि मोहम्मद हफीज ने 16 और 10वें नंबर के बल्लेबाज वहाब रियात ने 18 रन बनाये।

अपना पहला विश्वकप खेल रहे 22 साल के तेज गेंदबाज ओशेन थॉमस ने 5.4 ओवर में 27 रन देकर चार विकेट, कप्तान होल्डर ने पांच ओवर में 42 रन पर तीन विकेट, आंद्रे रसेल ने तीन ओवर में चार रन पर दो विकेट और शेल्डन कोट्रेल ने चार ओवर में 18 रन पर एक विकेट लिया। इस तरह वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाजों ने पाकिस्तान की पारी को पूरी तरह तहस नहस कर दिया।

30 रन के अंदर छह विकेट गंवाए

पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने विकेट पर टिकने का जज्बा नहीं दिखाया और उसके आखिरी छह बल्लेबाज मात्र 30 रन जोड़कर पवेलियन लौट गये। पाकिस्तान को विश्वकप से पहले अभ्यास मैच में अफगानिस्तान ने चौंकाया था जबकि उसका एक अभ्यास मैच वर्षा के कारण रद्द रहा था।

दो रन बनाकर आउट हुए इमाम

पाकिस्तान ने विश्वकप से पहले इंग्लैंड की जमीन पर पांच मैचों की सीरीज में 0-4 से शिकस्त झेली थी और विश्वकप के अपने शुरुआती मुकाबले में उसका बोरिया बिस्तरा बंधने में ज्यादा समय नहीं लगा। पाकिस्तान को अपने फार्म में चल रहे ओपनर इमाम उल हक से खासी उम्मीदें थीं लेकिन वह मात्र दो रन बनाकर कोट्रेल का शिकार बन गये।

21.4 ओवर में आॅल आउट हुई पाक टीम

जमान को रसेल ने बोल्ड किया जबकि बाबर आजम को थॉमस ने पवेलियन भेज दिया। रसेल ने हैरिस सोहेल का विकेट झटका और इसके बाद होल्डर और थॉमस की जोड़ी ने पाकिस्तान की पारी को तहस नहस कर दिया। होल्डर ने पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद को आठ रन पर आउट किया और इमाद वसीम (1) तथा हसन अली (1)का विकेट भी झटका।

थॉमस ने हफीज, शादाब खान और वहाब रियाज को पवेलियन की राह दिखाई। पाकिस्तान की पारी 21.4 ओवर में सिमट गयी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टेनिस स्टार कोको गॉफ ने नस्लवाद का विरोध जताया

न्‍यूयार्क : सबसे कम उम्र में विंबलडन के लिए क्वालिफाई करने वाली अमेरिका की टेनिस स्टार कोको गॉफ ने नस्लवाद के खिलाफ विरोध जताया है। आगे पढ़ें »

खेल रत्‍न के लिए रोहित शर्मा और अर्जुन पुरस्‍कार के लिए की धवन के नाम की सिफारिश

नयी दिल्ली : पिछले साल एक दिवसीय विश्व कप में पांच शतक लगाने के साथ शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय उपकप्तान रोहित शर्मा की बीसीसीआई आगे पढ़ें »

ऊपर