भारत से हारने के बाद आत्महत्या करना चाहता था पाक कोच

लंदन : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) विश्व कप के दौरान गत 16 जून को भारत से मैच गंवाने के बाद पाकिस्तान के मुख्य कोच आत्महत्या करना चाहते थे। मुख्य कोच मिकी आर्थर ने खुद इस बात का दावा किया है कि वे पिछले रविवार को खुदकुशी करना चाहते थे।
पाक टीम की हार से टूट चुके थे
आर्थर ने बताया कि चिर प्रतिद्वंद्वी भारत से पाकिस्तानी टीम की हार से वे अंदर से टूट चुके थे। वह अपने ऊपर इतना दबाव महसूस कर रहे थे कि वह आत्महत्या करना चाहते थे। आर्थर ने मीडिया के हवाले से कहा,‘‘पिछले रविवार को मैं आत्महत्या करना चाहता था।’’ आत्महत्या करने की बात का खुलासा आर्थर ने तब किया जब 23 जून को पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को हरा दिया।
पाक टीम का किया बचाव
मीडिया से बातचीत में पाक टीम का बचाव करते हुए कहा कि ‘‘यह सिर्फ एक मैच में प्रदर्शन था। यह इतनी तेजी में हुआ। आप एक मैच जीतते हैं और एक हारते हैं। यह विश्व कप है।’’ उन्होंने कहा कि ‘‘मीडिया की आलोचना, लोगों की अपेक्षायें और फिर आपके सामने वजूद बनाये रखने का सवाल। हमने सब कुछ झेला।’’ पाक कोच ने कहा कि “हार के बाद पाकिस्तानी क्रिकेटर्स को सोशल मीडिया पर और सार्वजनिक रूप से आहत किया गया। वे सोए नहीं।”
आर्थर को आया गुस्सा
आर्थर से जब एक पत्रकार ने पूछा कि क्‍या आखिरी ओवरों तक हारिस सोहैल थक गए थे जिसकी वजह से वह शतक पूरा नहीं कर पाए? इस पर कोच को गुस्‍सा आ गया। उन्होंने कहा कि “हारिस ने 59 गेंद में 89 रन बनाए। ऐसी पारी काफी समय बाद देखने को मिली।” मालूम हो कि मैनचेस्टर में 16 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला हुआ था। इस मैच में पाकिस्तानी टीम को चिर प्रतिद्वंद्वी भारत से 89 रन से मिली हार के बाद मीडिया, प्रशंसकों और पूर्व क्रिकेटरों से काफी आलोचना झेलनी पड़ी।

बता दें कि पाकिस्तानी टीम को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए बाकी बचे सभी मैच जीतने होंगे। आर्थर ने कहा कि उनकी टीम बाकी सारे मैच जीतने के लिये अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी।

गौरतलब है कि वर्ष 2007 के विश्व कप के दौरान पाकिस्तान के पूर्व कोच बॉब वूल्मर की स्वाभाविक मौत हो गई थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

एम्स निर्माण कार्य में तेजी लाने का निर्देश

केंद्रीय मंत्री चौबे ने समीक्षा बैठक की, 2020 तक कार्य पूरा करने का अल्टीमेटम दिया नयी दिल्ली/रांचीः झारखंड में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के निर्माण आगे पढ़ें »

PM Modi meets Abhijit Banerjee

नोबेल विजेता बनर्जी से मिले मोदी,मानवता को सशक्त बनाने का प्रयास सराहनीय

नई दिल्ली : अर्थशास्त्र में नोबेल जीतने वाले भारतीय अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात की, पीएम मोदी ने बताया आगे पढ़ें »

ऊपर