भारत से मिली हार के बाद प्रमुख चयनकर्ता इंजमाम, कोच मिकी और अजहर महमूद की छुट्टी तय

नई दिल्लीः आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में भारत ने पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी। इसके बाद से ही पाकिस्तान क्रिकेट (पीसीबी) में भूचाल आ गया है। पीसीबी की प्रशासकीय समिति की गुरुवार को लाहौर में एक अहम बैठक बुलाई गई है। देश के दो बड़े न्यूज चैनलों की रिपोर्ट में कहा गया है कि मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक और उनके तीन सहयोगियों का हटाया जाना तय हो चुका है। इसके अलावा हेड कोच मिकी आर्थर, उनके सहयोगी गेंदबाजी कोच अजहर महमूद और बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लॉवर की भी छुट्टी होने वाली है। कुल मिलाकर पीसीबी में शुरू से आखिर तक बदलाव होने वाले हैं।
इंजमाम ने बिगाड़ा माहौल
पाकिस्तान के दो बड़े टीवी चैनलों के मुताबिक इंजमाम की अगुवाई वाली सिलेक्शन कमेटी का काम वर्ल्ड कप के लिए टीम चुनने के साथ ही खत्म हो गया था। वे बेवजह इंग्लैंड गए और टीम मैनेजमेंट के काम में दखलंदाजी की। इसका टीम पर बुरा असर हुआ। कोच और कप्तान उनकी मौजूदगी में सहज नहीं थे। इसके अलावा बोर्ड को उन पर काफी पैसा भी खर्च करना पड़ा।
सब बदले जाएंगे
प्रमुख कोच मिकी ऑर्थर से पाकिस्तान के ज्यादातर पूर्व क्रिकेटर नाराज हैं। शोएब अख्तर ने तो यहां तक कहा था कि मिकी अंग्रेजी में बात करते हैं और वह न तो सरफराज को समझ आती है और न खिलाड़ियों को। शोएब के मुताबिक, टीम इंडिया को देखिए, उन्होंने रवि शास्त्री में ही भरोसा जताया और वह टीम को कहां से कहां ले गए। बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लॉवर पर भी उंगलियां उठीं। आमिर सोहेल ने कहा था- क्या पाकिस्तान में ऐसा कोई पूर्व क्रिकेटर नहीं जो देश की सेवा कर सके, हमारे बल्लेबाजों की तकनीक सुधार सके। अजहर महमूद गेंदबाजी कोच हैं। उनके बारे में कहा गया कि वो इंग्लैंड में रहते हैं और कई टी20 लीग में खेलते हैं। वो सिर्फ पीसीबी से पैसा लेते हैं, उनका कोई योगदान नहीं है।
दिक्कत घरेलू क्रिकेट में
रिपोर्ट्स में कहा गया है ‘पाकिस्तान की घरेलू क्रिकेट तबाह हो चुकी है। खिलाड़ी सिर्फ पीएसएल और बाकी टी20 लीग पर फोकस करते हैं ताकि पैसा कमाया जा सके। जब तक घरेलू क्रिकेट का स्तर नहीं सुधारा जाएगा तब तक कुछ नहीं होने वाला। भारत में घरेलू क्रिकेट का ढांचा बेहद मजबूत है। वहां आईपीएल भी है। खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का दबाव झेलने का हुनर घर में ही मिल जाता है। राहुल द्रविड़ जैसा बेहतरीन बल्लेबाज अंडर 19 टीम संभाल रहा है।’ रिपोर्ट के अनुसार, टीम मैनेजर तलत अली का भी जाना तय है। विश्व कप के बाद मिकी ऑर्थर से भी रिपोर्ट मांगी जाएगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हैदराबाद : ऑटो चालक ने मदद के बहाने किशोरी से किया बलात्कार

हैदराबाद : देश में बलात्कार की घटनाएं थमने का नाम ही नहीं ले रही है। जनता अभी 26 वर्षीय वेटनरी डॉक्टर प्रियंका रेड्डी के सामूहिक आगे पढ़ें »

पति ने मैट्रो के सामने की खुदकुशी तो पत्नी ने पांच साल की बेटी की हत्या कर लगा ली फांसी

नोएडा : नोएडा के सेक्टर 128 में एक परिवार की आत्यहत्या का दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। प‌रिवार के सभी सदस्यों ने आगे पढ़ें »

ऊपर