भारत से द्विपक्षीय श्रृंखला के लिए भीख मांगने की जरूरत नहीं : पीसीबी अध्यक्ष

इस्लामाबाद : विश्व कप 2019 के दौरान 16 जून को चिर- प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच मैच खेला जाना है। इस बीच दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय मैचों की संभावना पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) अध्यक्ष एहसान मनी का कहना है कि वे भारत के साथ क्रिकेट संबंध शुरू करने के पक्ष में हैं बशर्ते इसकी शुरुआत सभ्य और सम्मान के साथ हो।
2013 में हुई थी द्विपक्षीय श्रृंखला
दरअसल दोनों देशों के बीच वर्ष 2013 की जनवरी से अब तक कोई भी द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं खेली गई है। हालांकि, भारत और पाकिस्तान के बीच भले ही आपसी मैच नहीं हुए हों, लेकिन दोनों टीमों के बीच कुछ बहुपक्षीय श्रृंखलाओं में आमना-सामना हो चुका है। इन मैचों में टी-20, एकदिवसीय, विश्व कप और चैम्पियनशिप मुकाबले शामिल हैं।
भारत आएगी पाक टीम
मनी ने बताया कि इसी साल नवंबर में भारत में होने वाली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के महिला क्रिकेट चैम्पियनशिप में पाकिस्तान की टीम भाग लेगी। पीसीबी अध्यक्ष का कहना है कि इसके बाद उन्हें (भारत को) शायद यह समझने में आसानी होगी कि दोनों देशों की टीमों के बीच द्विपक्षीय श्रृंखला कब रखी जा सकती है।
सुरक्षा जैसे मामलों में काफी सुधार हुआ
इस साल पाकिस्तान होने वाले टेस्ट मैचों को लेकर मनी ने कहा कि सितंबर में श्रीलंकाई टीम दो टेस्ट खेलने के लिए पाकिस्तान आएगी। साथ ही उन्होंने खिलाड़ियों की सुरक्षा के बारे में कहा कि पाक में सुरक्षा जैसे मामलों में काफी सुधार हुआ है। उन्होंने कहा कि यही कारण है कि हम जल्द से जल्द क्रिकेट खेलने वाले देशों की मेजबानी करना चाहते हैं।

बता दें कि अक्टूबर-नवंबर के बीच पाक टीम ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाली है। वहां वह मेजबान टीम के साथ टेस्ट और एकदिवसीय मैच खेलेगी। साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम को पाकिस्तान में मैच खेलने का आमंत्रण भी देगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Congress not accepting tejasvi's leadership

नीतीश कुमार ने जनता से किया विश्वासघात : तेजस्वी यादव

पटना : बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने मंगलवार को कहा कि मुख्यमंत्री एवं जनता दल (यूनाइटेड) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश आगे पढ़ें »

Sushil Modi statement about Narco Test

जदयू समेत कई दलों के सहयोग से लोकसभा में पारित हुआ नागरिकता संशोधन बिल : सुशील कुमार मोदी

पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने मंगलवार को कहा कि जनता दल (यूनाइटेड) , बीजू आगे पढ़ें »

ऊपर