भारत – पाकिस्तान मैच बारिश के कारण रूका

रोहित का रिकार्ड शतक

कोहली ने नाबाद अर्धशक जड़ा

मैनचेस्टरः भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप मैच में जब 46.4 ओवर में चार विकेट पर 305 रन पर बनाये थे तब रविवार को यहां बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा। भारतीय पारी का आकर्षण रोहित शर्मा की 140 रन की पारी रही। उन्होंने केएल राहुल (57) के साथ पहले विकेट के लिये 136 रन जोड़े। जब बारिश के कारण खेल रोका गया तब कप्तान विराट कोहली 71 और विजय शंकर तीन रन पर खेल रहे थे। कप्तान कोहली ने अपना 51वां अर्धशतक पूरा किया। इससे पहले रोहित शर्मा ने 85 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। यह इस वर्ल्ड कप में उनका दूसरा शतक है।

रियाज ने तोड़ी ओपनिंग साझेदारी

इससे पहले भारत की ओपनिंग साझेदारी वहाब रियाज ने तोड़ी। उन्होंने वर्ल्ड कप में अपना पहला अर्धशतक लगाने वाले केएल राहुल (57 रन) को पवेलियन भेजा। रोहित-राहुल ने पहले विकेट के लिए 136 रन की साझेदारी की। हार्दिक पांड्या 26 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें मोहम्मद आमिर ने बाबर आजम के हाथों कैच कराया। महेंद्र सिंह धोनी सिर्फ एक रन बनाकर आमिर की गेंद पर आउट हो गए।

पाक के खिलाफ लगातार दो शतक लगाने वाले पहले भारतीय
रोहित ने लगातार पांचवें मैच में 50 से अधिक का स्कोर बनाया। इस वर्ल्ड कप में उनका यह दूसरा अर्धशतक है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शतक भी लगाया था। वे पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप में शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय हैं। उनसे पहले पिछले वर्ल्ड कप में विराट कोहली ने 107 रन बनाए थे। रोहित पाकिस्तान के खिलाफ लगातार दो शतक लगाने वाले पहले भारतीय बन गए। उन्होंने पिछले साल दुबई में 111 रन की पारी खेली थी।

आमिर दो बार पिच पर विकेट के सामने आए
पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने पहला ओवर मेडन किया। अंपायर ने आमिर के फॉलोथ्रू को लेकर दो बार चेतावनी दी। गेंद फेंकने के बाद वे विकेट के डेंजर एरिया में जा रहे थे। रियाज को भी विकेट के सामने दौड़ने के लिए दो वार्निंग मिली।
पाकिस्तानी टीम में शादाब-इमाद की वापसी
पाकिस्तान ने दो बदलाव किए। दो स्पिनर शादाब खान और इमाद वसीम को शामिल किया गया है। टीम इंडिया ने शिखर धवन की जगह ऑलराउंडर विजय शंकर को मौका दिया है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

आस्ट्रेलियाई ओपन पर बारिश का असर, सेरेना और फेडरर की जीत से शुरुआत

मेलबर्न : सेरेना विलियम्स और रोजर फेडरर ने आस्ट्रेलियाई ओपन में सोमवार को जीत से शुरुआत की जिसके बाद बारिश के कारण अफरा-तफरी का माहौल आगे पढ़ें »

आश्रय गृह केस में ब्रजेश ठाकुर समेत 19 दोषी करार

दिल्ली की अदालत अब सजा को लेकर 28 जनवरी को करेगी सुनवाई, अभियुक्तों में 12 पुरष व 8 महिलाएं नयी दिल्ली/पटनाः मुजफ्फरपुर आश्रय गृह मामले में आगे पढ़ें »

खाने में रोजाना लें यह नमक, बीमारियां रहेंगी दूर

पीएम मोदी ने याद किया कोलकाता टेस्ट, छात्रों को प्रोत्साहित करने के लिए कुंबले, द्रविड़ तथा लक्ष्मण का दिया उदाहरण

pak

पाक ने अमेरिका के सामने फैलायी झोली, कहा- एफएटीएफ की ‘निगरानी सूची’ से निकलवाए

रोड शो के कारण वक्त पर नहीं पहुंच सके केजरीवाल, अब कल करेंगे नामांकन

bangladesh

बांग्लादेशी अदालत ने राजनीतिक रैली पर बम हमले के 10 दोषियों को मौत की सजा सुनाई

momota

एनपीआर है खतरनाक खेल, एनआरसी का पूर्व संकेत : ममता

ज्वेलरी व्यापारियों को केंद्र सरकार ने भेजा नोटिस, कैट ने अपील की तारीख बढ़ाने का आग्रह किया

SUKHOI

ब्रह्मोस से लैस सुखोई आज से करेंगे हिंद महासागर की निगरानी, पाक-चीन पर नजर

ऊपर