भारत – पाकिस्तान मैच बारिश के कारण रूका

रोहित का रिकार्ड शतक

कोहली ने नाबाद अर्धशक जड़ा

मैनचेस्टरः भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप मैच में जब 46.4 ओवर में चार विकेट पर 305 रन पर बनाये थे तब रविवार को यहां बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा। भारतीय पारी का आकर्षण रोहित शर्मा की 140 रन की पारी रही। उन्होंने केएल राहुल (57) के साथ पहले विकेट के लिये 136 रन जोड़े। जब बारिश के कारण खेल रोका गया तब कप्तान विराट कोहली 71 और विजय शंकर तीन रन पर खेल रहे थे। कप्तान कोहली ने अपना 51वां अर्धशतक पूरा किया। इससे पहले रोहित शर्मा ने 85 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। यह इस वर्ल्ड कप में उनका दूसरा शतक है।

रियाज ने तोड़ी ओपनिंग साझेदारी

इससे पहले भारत की ओपनिंग साझेदारी वहाब रियाज ने तोड़ी। उन्होंने वर्ल्ड कप में अपना पहला अर्धशतक लगाने वाले केएल राहुल (57 रन) को पवेलियन भेजा। रोहित-राहुल ने पहले विकेट के लिए 136 रन की साझेदारी की। हार्दिक पांड्या 26 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें मोहम्मद आमिर ने बाबर आजम के हाथों कैच कराया। महेंद्र सिंह धोनी सिर्फ एक रन बनाकर आमिर की गेंद पर आउट हो गए।

पाक के खिलाफ लगातार दो शतक लगाने वाले पहले भारतीय
रोहित ने लगातार पांचवें मैच में 50 से अधिक का स्कोर बनाया। इस वर्ल्ड कप में उनका यह दूसरा अर्धशतक है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शतक भी लगाया था। वे पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप में शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय हैं। उनसे पहले पिछले वर्ल्ड कप में विराट कोहली ने 107 रन बनाए थे। रोहित पाकिस्तान के खिलाफ लगातार दो शतक लगाने वाले पहले भारतीय बन गए। उन्होंने पिछले साल दुबई में 111 रन की पारी खेली थी।

आमिर दो बार पिच पर विकेट के सामने आए
पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने पहला ओवर मेडन किया। अंपायर ने आमिर के फॉलोथ्रू को लेकर दो बार चेतावनी दी। गेंद फेंकने के बाद वे विकेट के डेंजर एरिया में जा रहे थे। रियाज को भी विकेट के सामने दौड़ने के लिए दो वार्निंग मिली।
पाकिस्तानी टीम में शादाब-इमाद की वापसी
पाकिस्तान ने दो बदलाव किए। दो स्पिनर शादाब खान और इमाद वसीम को शामिल किया गया है। टीम इंडिया ने शिखर धवन की जगह ऑलराउंडर विजय शंकर को मौका दिया है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

मरीज था वेंटिलेटर पर, मिनरल वाटर का भी बनाया बिल

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः ढाकुरिया स्थित एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती 74 साल के मरीज के परिजनों ने वेस्ट बंगाल क्लिनिकल इस्टेब्लिशमेंट रेग्युलेटरी कमिशन में अधिक बिल आगे पढ़ें »

सोशल मीडिया के जरिये आज राजीव करेंगे ‘मन की बात’

सोशल मीडिया पर राजीव के समर्थक दे रहे हैं सुझाव, सोच-समझ कर निर्णय करें हावड़ा : राज्य के मंत्री राजीव बनर्जी आज फेसबुक लाइव होनेवाले हैं। आगे पढ़ें »

ऊपर