भारत के सामने 228 रन का लक्ष्य

चहल ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए
दोनों सलामी बल्लेबाजों को बुमराह ने आउट किया
साउथैम्पटनः भारतीय गेंदबाजों ने अपने विश्व कप के पहले मैच में धुआंदार गेंदबाजी का नमूना पेश किया। चहले के नेतृत्व ने द‌क्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को खुल कर खेलने का मौका नहीं दिया। इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 227 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका ने पावर प्ले (शुरुआती 10 ओवर) में ही अपने दोनों ओपनर्स हाशिम अमला (6) और क्विंटन डिकॉक (10) के विकेट गंवा दिए थे। इस दौरान उसके 34 रन ही बने थे। दोनों को जसप्रीत बुमराह ने पवेलियन भेजा था।
चहल ने एक ही ओवर में डुसेन-डुप्लेसिस को पवेलियन भेजा
अमला और डीकॉक के आउट होने के बाद फाफ डुप्लेसिस (38) और रसी वान डर डुसेन (22) ने पारी संभाली। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 54 रन की साझेदारी की। टीम का स्कोर जब 78 रन था, तभी युजवेंद्र चहल ने अपने दूसरे ओवर की पहली गेंद पर डुसेन और आखिरी गेंद पर डुप्लेसिस को पवेलियन की राह दिखाई। कुलदीप ने 23वें ओवर में जेपी डुमिनी को एलबीडब्ल्यू कर दिया। डेविड मिलर और एंडिले फेहलुकवायो ने छठे विकेट के लिए 46 रन जोड़े। हालांकि, मिलर 36वें ओवर में चहल का शिकार बने।
मौरिस ने सर्वाधिक 41 रन बनाए
दक्षिण अफ्रीका की तरफ से आलराउंटर मौरिस ने सर्वाधिक 42 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 2 छक्के और 1 चौका लगाया। अमला 9 गेंद पर 6 रन बनारकर आउट हुए। डीकॉक ने 17 गेंद पर 10 रन बनाए।
डुसेन ने 37 गेंद पर 22 रन बनाए। डुप्लेसिस 54 गेंद पर 38 रन बनाकर आउट हुए। प्लेसिस ने अपनी पारी में 4 चौके लगाए। मिलर ने 40 गेंद पर 31 रन बनाए। उन्होंने 35वें ओवर की तीसरी गेंद पर शॉट लगाने की कोशिश की, लेकिन चहल ने फॉलोथ्रू में उनका कैच पकड़ लिया। मिलर के आउट होने के समय उनकी टीम का स्कोर 135 रन था। एंडिले फेहलुकवायो 34 रन बनाकर पवेलियन लौटे। वे चहल का चौथा शिकार बने।
भारत की तरफ से चहल ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए। वहीं बुमराह और भुवनेश्वर को दो-दो विकेट मिले। कुलदीप ने एक विकेट लिया।
दोनों टीमों ने दो-दो स्‍पिनर खिलाए
इस मैच में दोनों टीमें 2-2 स्पिनर्स के साथ उतरी हैं। कुलदीप यादव-युजवेंद्र चहल भारत, जबकि इमरान ताहिर-तबरेज शम्सी दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग-11 का हिस्सा हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ऊपर