भारतीय क्रिकेटरों के साथ नस्लीय टिप्पणी की पुष्टि हुई

मेलबर्न: क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने बुधवार को पुष्टि की कि सिडनी टेस्ट के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज पर नस्लवादी टिप्पणी की गयी थी। हालांकि उन छह दर्शकों को ‘क्लीन चिट’ दे दी गयी है, जिन्हें उस घटना के बाद मैदान से बाहर निकाला गया था। क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद को उस घटना के संदर्भ में अपनी रिपोर्ट सौंपी है। सीए के ‘इंटीग्रिटी और सिक्योरिटी’ प्रमुख सीन कारोल ने कहा कि हम भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्यों के खिलाफ नस्लवादी टिप्पणियों की पुष्टि करते हैं। जांच से पता चला है कि मीडिया ने सिडनी टेस्ट के चौथे दिन 86वें ओवर में दीर्घा में जिन दर्शकों की तस्वीरें ली थी, उन्होंने नस्लीय टिप्पणियां नहीं की थी। क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने उस घटना के लिये एक बार फिर भारतीय टीम से माफी मांगी है। सीए को न्यू साउथवेल्स पुलिस से जांच खत्म होने की पुष्टि का इंतजार है। वह मिलने तक कोई और बयान जारी नहीं किया जायेगा। तीसरे टेस्ट के चौथे दिन सिराज ने दर्शकों की ओर से नस्लीय टिप्पणियों की शिकायत की थी जिसके बाद खेल कुछ समय के लिये रोकना पड़ा। पुलिस ने छह दर्शकों को मैदान से बाहर कर दिया था। बीसीसीआई ने इस घटना के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी थी।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

आजमाएं धूप के ये टोटके, सभी परेशानियां होंगी दूर

नई दिल्ली : सनातन धर्म में धूप-दीप और हवन का खास महत्व है। कई परिवार में रोजाना धूप-दीप दिखाया जाता है। कहते हैं कि धूप आगे पढ़ें »

आजमाकर देखें आटे का यह चमत्कारी उपाय, नहीं होगी धन की समस्या

कोलकाता : कोरोना वायरस के चलते यह साल पूरी तरह बाधित रहा है। काम-धंधे को छोड़कर लोग अपने घरों में बंद रहने को मजबूर हो आगे पढ़ें »

ऊपर