बैनर वाली हरकत के बाद स्टेडियम के आस-पास नो फ्लाई जोन घोषित

लीड्स: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) क्रिकेट विश्व कप 2019 के कुछ मैचों के दौरान स्टेडियम के ऊपर से हवाई जहाज निकल रहे थे जिसपर विभिन्न प्रकार के संदेश लिखे हुए थे। ऐसी घटना पहली बार हुई है जब किसी खेल के मैदान के ऊपर हवाई जहाज द्वारा संदेश का प्रचार किया गया। इस प्रकार की घटना से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) समेत आईसीसी ने विश्व कप के आयोजनकर्ताओं की निंदा करते हुए कहा है कि इस तरह के बड़े मुकाबलों के दौरान जो घटना हुई वह बहुत ही शर्मनाक है। ऐसी निंदा होने के बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीसी) ने अपना पक्ष रखा है।

ईसीसी ने दिया आश्वासन

ईसीसी ने आश्वासन दिया है कि इस तरह की घटना भविष्य में कभी नहीं होगी। इतने बड़े टूर्नामेंट में इस तरह के मामले सामने आने के बाद स्टेडियम के आस-पास के क्षेत्र को नो फ्लाई जोन घोषित कर दिया गया है।

भारत और पाकिस्तान को दिखाया गया बैनर

बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच हेडिंग्ले स्टेडियम में मुकाबला चल रहा था। उसी दौरान स्टेडियम के ऊपर से एक हवाई जहाज निकला जिसके सहारे एक बैनर लटका हुआ दिखा,उस पर लिखा था- ‘कश्मीर के लिए न्याय’। इसने वहां मौजूद सभी दशर्कों काे अपनी ओर आकर्षित किया। अभी मैच चल ही रहा ‌था कि कुछ देर बाद एक और हवाई जहाज निकला। इस बार इस बैनर पर लिखे हुए शब्द अलग थे और इस पर लिखा था ‘भारत नरसंहार बंद करो और कश्मीर को आजाद करो’।

मालूम हो कि 29 जून को पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच विश्व कप का मैच चल रहा था। यह वहीं स्टेडियम है जहां पर भारत और श्रीलंका के मैच के दौरान बैनर दिखाया गया ‌था। इस ‌दिन भी स्टेडियम के ऊपर से एक हवाई जहाज निकाला था, जिस पर बलूचिस्तान के लिए न्याय के नारे का बैनर लटका हुआ था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पीरियड को लेकर अपनी लाडली को करें जागरूक, बताएं ये बातें

नई दिल्ली : किसी लड़की के जीवन में पहली बार पीरियड आना जीवन में बड़ा बदलाव होता है। पीरियड आने के बाद किसी लड़की के आगे पढ़ें »

भारतीय टीम मुझ पर निर्भर नहीं, कई खिलाड़ी मुझसे बेहतर : छेत्री

कोलकाता : भारत के लिए रिकार्ड गोल करने वाले सुनील छेत्री पर बांग्लादेश के खिलाफ मंगलवार को होने वाले विश्व कप क्वालीफायर मुकाबले में गोल आगे पढ़ें »

ऊपर