बारिश के कारण टॉस में देरी

अब तक विश्व कप में खेले गए 8 मैचों में पाकिस्तान ने सारा मुकाबला जीता है
नई दिल्लीः
विश्व कप के मौजूदा सत्र में शुक्रवार को श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच मैच खेला जाना है। बारिश के कारण अभी टॉस नहीं हो पाया है। दोनों टीमें इंग्लैंड के मैदान पर वर्ल्ड कप में 36 साल बाद आमने-सामने होंगी। श्रीलंका-पाकिस्तान में पिछली मुकाबला 1983 में हेडिंग्ले में हुआ था। तब पाकिस्तान 11 रन से मैच जीता था। श्रीलंका की टीम पिछले 6 मैच में पाकिस्तान के खिलाफ जीतने में नाकाम रही है। उसे पिछली जीत 2015 में मिली थी। तब उसने पाकिस्तान को 165 रन से हराया था।
इंग्लैंड की धरती पर दोनों टीमों के बीच अब तक 4 मुकाबले खेले गए। इनमें श्रीलंका की टीम कभी नहीं जीती। पिछली बार चैम्पियंस ट्रॉफी के दौरान 2017 में दोनों टीमें यहां पर आमने-सामने हुईं थीं। तब पाकिस्तान तीन विकेट से जीता था।
पाक का रिकार्ड बेहतर
दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 153 वनडे खेले गए। इनमें पाकिस्तान ने 90 जीते। श्रीलंका को 58 मैच में जीत मिली। एक मुकाबला टाई रहा। वहीं, 4 मुकाबलों में नतीजा नहीं निकला। वर्ल्ड कप में दोनों के बीच अब तक 7 मुकाबले हुए। सभी में पाकिस्तान ही जीता।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में कोरोना के 1390 आये नये मामले

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पश्चिम बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 1390 नये मामले सामने आये आगे पढ़ें »

भारत में अल्पपोषित लोगों की संख्या छह करोड़ घटकर 14 प्रतिशत पर पहुंची : संयुक्त राष्ट्र

संयुक्त राष्ट्र : भारत में पिछले एक दशक में अल्पपोषित लोगों की संख्या छह करोड़ तक घट गई है। संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट में आगे पढ़ें »

ऊपर