बाबर को अपने ‘आदर्श’ कोहली से कुछ सीखना चाहिए : रावलपिंडी एक्सप्रेस अख्तर

लंदनः पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शाऐब अख्तर ने टीम के सलामी बल्लेबज बाबर आजम की खूब ओलोचना की। भारतीय टीम के कप्तान व रनमशीन विराट कोहली के प्रशंसक बाबर को अपने ‘आदर्श’ की तरह खेलना सीखना चाहिए। उन्हें भी परिस्‍थितियों के साथ तालमेल बैठाकर भारतीय कप्तान की तरह मैच खेलना चाहिए। अख्तर ने आगे कहा कि पाकिस्तानी टीम को बाबर की जरूरत है और उन्हें भी पूरा योगदान देना चाहिए। वह टीम के लिए रन तो बना रहे हैं लेकिन मैच खत्म नहीं कर पा रहे हैं।

अख्तर ने कहा ‘मैं बाबर आजम से कहना चाहता हूं कि अगर तुम विराट कोहली को अपना आदर्श मानते हो तो उसकी तरह खेलना भी सीखो। विराट ने काफी मुश्किल हालात में रन बनाए हैं। आजम को विराट की तरह एक रन बनाना और उसकी तरह नयापन लाना सीखना होगा।’

किताब में अ‌धिक शॉट्स होने चाहिए

उन्होंने कहा ‘अगर आप विराट, रोहित शर्मा और केन विलयम्‍सन जैसे खिलाड़ियों को देखें तो ये सभी खिलाड़ी अर्धशतक बनाने के बाद रन गति में इजाफा करते हैं। आजम को इन खिलाड़ियों से सीखना चाहिए। उसके पास अधिक शाट होने चाहिए।’

अख्तर ने हालांकि हारिस सोहेल की तारीफ की जिन्होंने रविवार को विश्व कप मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पाकिस्तान की 49 रन की जीत के दौरान 59 गेंद में 89 रन की पारी खेली। बाबर ने इस मैच में 80 गेंद में 69 रन बनाए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोलकाता में लॉजिस्टिक के लिए विश्व बैंक तैयार कर रहा मास्टर प्लान : अमित मित्र

परियोजना की​ लागत करीब 300 मिलियन डॉलर कोलकाता : कोलकाता मेट्रोपॉलिटन एरिया में जल्द ही लॉजिस्टिक के क्षेत्र में बड़ी संभावनाएं सामने आने वाली हैं। इसकी आगे पढ़ें »

अफवाहों पर ध्यान ना दें, हम सब एक हैं – विजयवर्गीय

कोलकाता : भाजपा के सांगठनिक चुनाव काे लेकर शनिवार को माहेश्वरी भवन में भाजपा की अहम बैठक की गयी। इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय आगे पढ़ें »

ऊपर