फिंच के 153, आस्ट्रेलिया के 334

स्‍मि‌थ ने अर्धशतक जड़ा

लंदनः ओपनर और कप्तान आरोन फिंच (153) की कप्तानी की जिम्मेदारी भरी पारी और स्टीवन स्मिथ (73) के साथ उनकी दूसरे विकेट के लिए 173 रन की बड़ी साझेदारी के बदौलत गत चैंपियन आस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के खिलाफ विश्वकप मुकाबले में शनिवार को 50 ओवर में सात विकेट पर 334 रन का मजबूत स्कोर बना लिया। आस्ट्रेलिया के कप्तान फिंच ने अपनी इस पारी से अपने सर्वश्रेष्ठ वनडे स्कोर की बराबरी कर ली। उन्होंने इस साल 24 मार्च को शारजाह में पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 153 रन बनाए थे और अब ओवल में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 153 रन बनाए। फिंच का यह 14वां वनडे शतक हैं। उन्होंने 132 गेंदों की पारी में 15 चौके और चार छक्के लगाए।

80 रन की साझेदारी

फिंच ने ओपनर डेविड वार्नर के साथ पहले विकेट के लिए 80 रन जोड़े। पिछले मैच में शतक बनाने वाले वार्नर ने इस बार 48 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 26 रन बनाए। उस्मान ख्वाजा 10 रन बनाकर आउट हुए। वार्नर और ख्वाजा के विकेट धनंजय डिसिल्वा ने लिए। लेकिन इसके बाद फिंच और पूर्व कप्तान स्मिथ ने जबरदस्त साझेदारी कर ऑस्ट्रेलिया को मजबूत स्कोर की तरफ अग्रसर कर दिया।

मैक्सवेल ने तेज पारी खेली

फिंच टीम के 273 और स्मिथ 278 के स्कोर पर आउट हुए। फिंच को इसुरु उडाना ने और स्मिथ को लसित मलिंगा ने आउट किया। ऑस्ट्रेलिया ने पिछले मुकाबले की तरह इस मैच में भी अंतिम ओवरों में जल्दी-जल्दी विकेट गंवाए लेकिन ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने 25 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 46 रन की तेज तर्रार पारी खेलकर आस्ट्रेलिया के 334 तक पहुंचा दिया।

चोट से उबर कर इस मैच में वापसी करने वाले नुवान प्रदीप ने 10 ओवर में 88 रन लुटाए जबकि उडाना ने 57 रन पर दो विकेट, डिसिल्वा ने 40 रन पर दो विकेट और मलिंगा ने 61 रन पर एक विकेट लिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोलकाता में लॉजिस्टिक के लिए विश्व बैंक तैयार कर रहा मास्टर प्लान : अमित मित्र

परियोजना की​ लागत करीब 300 मिलियन डॉलर कोलकाता : कोलकाता मेट्रोपॉलिटन एरिया में जल्द ही लॉजिस्टिक के क्षेत्र में बड़ी संभावनाएं सामने आने वाली हैं। इसकी आगे पढ़ें »

अफवाहों पर ध्यान ना दें, हम सब एक हैं – विजयवर्गीय

कोलकाता : भाजपा के सांगठनिक चुनाव काे लेकर शनिवार को माहेश्वरी भवन में भाजपा की अहम बैठक की गयी। इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय आगे पढ़ें »

ऊपर