पर्यावरणविदों ने टी-20 दिल्ली में नहीं कराने का अनुरोध किया

नयी दिल्लीः पर्यावरणविदों ने भारत और बांग्लादेश के बीच टी-20 मैच दिल्ली के बाहर कराने का अनुरोध किया है। पर्यावरणविदों ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को पत्र लिखकर चिंता जताई है। दीपावली के बाद से दिल्ली में वायु प्रदूषण तेजी से बढ़ा है। भारत और बांग्लादेश के बीच टी-20 मैच तीन नवंबर को दिल्ली में होना है।
दिसंबर 2017 में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम ने मास्क पहनकर दिल्ली में मैच खेला था हालांकि कुछ खिलाड़ी फिर भी बीमार हो गए थे। ‘केयर फोर एयर’ की ज्योति पांडे और ‘माय राइट टू ब्रीथ’ की रवीना राज कोहली ने पत्र में लिखा,‘‘ दिल्ली में भीषण वायु प्रदूषण के कारण हम आपसे अनुरोध करते हैं कि यह मैच दिल्ली के बाहर कराया जाये। दिल्ली की जहरीली हवा में तीन चार घंटे खेलने से हमारी टीम की सेहत पर असर पड़ सकता है।’’
उन्होंने कहा,‘‘ इसके साथ ही हजारों की तादाद में आने वाले दर्शकों के स्वास्थ्य के लिये भी यह नुकसानदेह होगा।’’
सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उम्मीद जताई थी कि इस मैच पर प्रदूषण का असर नहीं पड़ेगा क्योंकि दिल्ली सरकार वायु गुणवत्ता बेहतर करने के लिये उपाय कर रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोहली और स्मिथ जैसा बनने के करीब है बाबर : मिसबाह

कराची : पाकिस्तान के मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता मिसबाह उल हक का मानना है कि बाबर आजम का विश्वस्तरीय बल्लेबाज बनना तय है कि आगे पढ़ें »

धोनी को बिरयानी नहीं खिलाई इसिलिए टीम से बाहर हो गया : कैफ

नई दिल्ली : महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत ने 2007 में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था। इस टीम में आगे पढ़ें »

ऊपर