न्यूजीलैंड का पांचवा विकेट गिरा

विलियम्सन ने सर्वाधिक 67 रन बनाए
विलियम्सन के इस वर्ल्ड कप में 500 रन पूरे
मैनचेस्टरः विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में भारतीय गेंदबाजों ने धमाकेदार गेंदबाजी की। उन्होंने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को खेलने का मौका ही नहीं दिया। न्यूजीलैंड के रॉस टेलर क्रीज पर हैं। टेलर ने 77 गेंदों में 3 चौकों और एक छक्के की मदद से 56 रन बनाए। वहीं ग्रैंडहोम ने 2 चौके की मदद से 9 गेंदों में 16 रन बनाए। न्यूजीलैंड ने 44.4 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 200 रन बना लिए हैं। ग्रैंडहोम 9 रन बनाकर भुवनेश्वर का शिकार बने। इससे पहले केन विलियम्सन 67 रन बनाकर चहल की गेंद पर जडेजा को कैच थमा बैठे। उन्होंने करियर का 39वां अर्धशतक लगाया। विलियम्सन ने टेलर के साथ तीसरे विकेट के लिए 65 रन की साझेदारी की। विलियम्सन ने इस वर्ल्ड कप में अपने 500 रन भी पूरे कर लिए। वे आंकड़े तक पहुंचने वाले चौथे बल्लेबाज हैं। रोहित शर्मा (647 रन) के नाम सबसे ज्यादा रन हैं। जेम्स नीशम 12 रन बनाकर हार्दिक पंड्या की गेंद पर दिनेश कार्तिक को कैच थमा दिया।
सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने
विलियम्सन एक वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने। उनके इस वर्ल्ड कप में 548 रन हो गए। उन्होंने गुप्टिल का रिकॉर्ड तोड़ा। गुप्टिल ने 2015 में 547 रन बनाए थे। न्यूजीलैंड के दो बल्लेबाज ही अब तक एक वर्ल्ड कप में 500 से अधिक रन बनाने में सफल रहे।
विलियम्सन ने निकोलस के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की
रवींद्र जडेजा ने हेनरी निकोलस को आउट कर न्यूजीलैंड को दूसरा झटका दिया। निकोलस 28 रन बनाकर बोल्ड हो गए। उन्होंने विलियम्सन के साथ दूसरे विकेट के लिए 68 रन की साझेदारी की। जसप्रीत बुमराह ने चौथे ओवर की तीसरी गेंद पर मार्टिन गुप्टिल को पवेलियन भेज दिया। गुप्टिल सिर्फ एक ही रन बना सके। विराट कोहली ने उनका कैच लिया। जडेजा ने 10 ओवर में 34 रन दिए।
पावरप्ले में सबसे कम रन
बुमराह ने इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 9 मेडन ओवर फेंके हैं। इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर ने 8 और ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस ने 6 मेडन ओवर डाले हैं। न्यूजीलैंड ने पहले पावर प्ले में एक विकेट खोकर 27 रन बनाए। इस वर्ल्ड कप में किसी भी टीम का यह पावर प्ले के दौरान सबसे कम स्कोर है।
भारत ने पहली ही गेंद पर रिव्यू गंवाया
इससे पहले भारत ने पहली ही गेंद पर रिव्यू गंवा दिया। भुवनेश्वर कुमार ने गुप्टिल के खिलाफ पगबधा की अपील की, लेकिन गेंद लेग स्टंप से बाहर जा रही थी। थर्ड अंपायर ने गुप्टिल को नॉटआउट करार दिया। शुरुआती दो ओवर में न्यूजीलैंड की टीम खाता भी नहीं खोल सकी थी।
चहल टीम में
भारत ने टीम में एक बदलाव करते हुए कुलदीप यादव की जगह युजवेंद्र चहल को टीम में लिया। भारतीय टीम में मोहम्मद शमी को भी जगह नहीं मिली। न्यूजीलैंड ने भी टीम में एक बदलाव किया। टिम साउदी की जगह लॉकी फर्गुसन को टीम में शामिल किया।

ओल्ड ट्रैफोर्ड के ऊपर से मैच के दौरान कोई विमान नहीं उड़ेगा
वर्ल्ड कप में सुरक्षा में चूक की दो घटनाओं के बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को पत्र लिखकर कहा कि ओल्ड ट्रैफोर्ड के ऊपर से मैच के दौरान कोई विमान नहीं उड़ेगा। पूरे मैच के दौरान यह नो फ्लाई जोन रहेगा।
सुरक्षा का क्या मामला है ?
शनिवार को भारत और श्रीलंका मैच के दौरान मैदान के ऊपर प्लेन से बांधकर भारत विरोधी बैनर लहराए गए। इस पर अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से शिकायत की थी। इससे पहले 29 जून को अफगानिस्तान और पाकिस्तान के मुकाबले के बीच मैदान के ऊपर से गुजरे एक निजी विमान से बैनर दिखाया गया, जिसमें जस्टिस फॉर बलूचिस्तान का मैसेज लिखा था। इससे नाराज पाक फैन्स ने अफगान दर्शकों से मारपीट भी की थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

madhav

राम माधव ने अमेरिका को दी नसीहत, कहा- भारत कोई डंपिंग बाजार नहीं

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के महासचिव राम माधव ने सोमवार को अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री कोंडोलिजा राइस के दिए गए बयान आगे पढ़ें »

P Chidambaram

आईएनएक्स मामले में चिदंबरम को मिली जमानत, फिर भी नहीं हो पाएंगे रिहा

नई दिल्ली : आईएनएक्स मीडिया मामले में मंगलवार को पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को उच्चतम न्यायालय ने जमानत दे दी है। आगे पढ़ें »

ऊपर