निलंबन से बचे जैसन रॉय

अंपायर के साथ बहस करने का आरोप, लगा जुर्माना

एजबस्टनः इंग्लैंड के जबरदस्त फॉर्म में चल रहे ओपनर जैसन रॉय अंपायर के फैसले के खिलाफ अपशब्द कहने के बावजूद निलंबन से बच गए और उनपर उनकी मैच फीस के 30 फीसदी का जुर्माना लगाया गया।

इंग्लैंड के लिए यह बड़ी राहत की बात है कि रॉय पर कोई निलंबन नहीं लगा। इंग्लैंड विश्वकप के फाइनल में पहुंच चुका है जहां 14 जुलाई को लॉडर्स मैदान पर उसका न्यूजीलैंड के साथ खिताब के लिए मुकाबला होना है। इंग्लैंड ने बिते दिन आस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हराकर 27 वर्षों के लंबे अंतराल के बाद फाइनल में जगह बनायी है।

85 रन बनाए

आस्ट्रेलिया के 223 रन के स्कोर का पीछा करते हुए रॉय ने 85 रन बनाए। उन्होंने तेज गेंदबाज पैट कमिंस की शॉर्ट गेंद को पुल करने की कोशिश की लेकिन चूक गए। गेंद ने बल्ले का कोई किनारा नहीं लिया था और यह बात बाद में रिप्ले से स्पष्ट हो गयी थी।

आउट नहीं थे रॉय

विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने विकेट के पीछे गेंद को शानदार तरीके से लपका और कैच की अपील कर डाली। गेंदबाज और तमाम आस्ट्रेलियाई फील्डरों ने भी जोरदार अपील की। अंपायर कुमार धर्मसेना शुरू में असमंजस में दिखाई दिए लेकिन फिर उन्होंने उंगली उठा दी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोरोना वायरस से सुरक्षा के ​लिए सीबीएसई की बड़ी घोषणा

नयी दिल्ली : पहले ही 10वीं 12वीं बोर्ड के छात्र को होम सेंटर (जिस स्कूल से पढ़ाई कर रहे हैं) पर परीक्षा देने की सहूलियत आगे पढ़ें »

आंधी-तूफान, बारिश के साथ बंगाल में आयी काल बैशाखी

कोलकाता  : आंधी-तूफान बारिश के साथ बंगाल में काल बैशाखी आ गयी है। जानकारों के मुताबिक  काली बैशाखी के शुक्रवार को आने का अनुमान लगाया आगे पढ़ें »

ऊपर