धोनी के बाद आईसीसी ने इस बल्लेबाज को भी लोगो के इस्तेमाल से रोका..

लंदन: विश्व कप 2019 का बुखार पूरे विश्व भर में चढ़ा हुआ है। इसमें हार-जीत की चर्चा होती तो होती है ही, इसके अलावा खिलाड़ियों के ‘ड्रेस कोड’ की भी चर्चा है। पिछले दिनों अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (एमएस धोनी) वाले सेना के चिह्न वाले ग्‍लव्‍ज पहनने पर रोक लगा दी थी। आईसीसी के इस फैसले पर भारतीय क्रिकेट प्रेमियों ने सोशल मीडिया पर मुखरता से विरोध जताया था। यह मामला अभी ठंड़ा भी नहीं पड़ा था कि अब आईसीसी ने वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल का भी ऐसा ही अनुरोध ठुकरा दिया है। क्रिस गेल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सोमवार को होने जा रहे मैच में यूनिवर्स बॉस का लोगो अपने बल्ले पर लगाकर खेलना चाहते थे, लेकिन आईसीसी ने उन्हें मना कर दिया।
धोनी और गेल वाले दोनों ही मामलों में आईसीसी ने नियमों के उल्लंघन का हवाला दिया। खुद को ‘यूनिवर्स बॉस’ कहने वाले गेल ने आईसीसी से उन्हें अपने बल्ले पर इसके इस्तेमाल की अनुमति देने का अनुरोध किया था, लेकिन आईसीसी ने उन्हें बताया कि वह किसी भी व्यक्तिगत संदेश के लिये किसी भी कपड़ों या खेल उपकरण का इस्तेमाल नहीं कर सकते। इस घटना के संबंध में एक सूत्र ने कहा ‘आईसीसी धोनी के लिये अपवाद नहीं बना सकता था, क्योंकि किसी भी व्यक्तिगत संदेश को उपकरण पर लगाने की अनुमति नहीं दी जाती। गेल भी ऐसा चाहते थे जब इससे इनकार कर दिया गया तो वह इसे मान गये।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

बाबूलाल मरांडी को नेता प्रतिपक्ष की मान्यता नहीं देने से नाराज भाजपा सदस्यों का झारखंड सदन में हंगामा

रांची : झारखंड विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी को नेता प्रतिपक्ष की मान्यता नहीं दिए जाने से नाराज भाजपा आगे पढ़ें »

बेगूसराय सीएसपी लूटकांड मामले में चार अपराधी गिरफ्तार

बेगूसराय : बिहार के बेगूसराय जिले में कुछ दिनों पूर्व ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक से करीब पांच लाख रुपये की लूट के मामले में आगे पढ़ें »

ऊपर