धोनी के बाद आईसीसी ने इस बल्लेबाज को भी लोगो के इस्तेमाल से रोका..

लंदन: विश्व कप 2019 का बुखार पूरे विश्व भर में चढ़ा हुआ है। इसमें हार-जीत की चर्चा होती तो होती है ही, इसके अलावा खिलाड़ियों के ‘ड्रेस कोड’ की भी चर्चा है। पिछले दिनों अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (एमएस धोनी) वाले सेना के चिह्न वाले ग्‍लव्‍ज पहनने पर रोक लगा दी थी। आईसीसी के इस फैसले पर भारतीय क्रिकेट प्रेमियों ने सोशल मीडिया पर मुखरता से विरोध जताया था। यह मामला अभी ठंड़ा भी नहीं पड़ा था कि अब आईसीसी ने वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल का भी ऐसा ही अनुरोध ठुकरा दिया है। क्रिस गेल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सोमवार को होने जा रहे मैच में यूनिवर्स बॉस का लोगो अपने बल्ले पर लगाकर खेलना चाहते थे, लेकिन आईसीसी ने उन्हें मना कर दिया।
धोनी और गेल वाले दोनों ही मामलों में आईसीसी ने नियमों के उल्लंघन का हवाला दिया। खुद को ‘यूनिवर्स बॉस’ कहने वाले गेल ने आईसीसी से उन्हें अपने बल्ले पर इसके इस्तेमाल की अनुमति देने का अनुरोध किया था, लेकिन आईसीसी ने उन्हें बताया कि वह किसी भी व्यक्तिगत संदेश के लिये किसी भी कपड़ों या खेल उपकरण का इस्तेमाल नहीं कर सकते। इस घटना के संबंध में एक सूत्र ने कहा ‘आईसीसी धोनी के लिये अपवाद नहीं बना सकता था, क्योंकि किसी भी व्यक्तिगत संदेश को उपकरण पर लगाने की अनुमति नहीं दी जाती। गेल भी ऐसा चाहते थे जब इससे इनकार कर दिया गया तो वह इसे मान गये।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

maharashtra

महाराष्ट्र : 5.5 लाख बाढ़ पीड़ितों को दिए जाएंगे डुप्लीकेट मतदाता पहचान पत्र, अगले महीने है चुनाव

पुणे : महाराष्ट्र में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए कोल्हापुर और सांगली जिला प्रशासन ने एक महत्वपूर्ण फैसला लिया है। प्रशासन आगे पढ़ें »

तिहाड़ जेल में चिदंबरम से मिलने पहुंचे सोनिया और मनमोहन, चिदंबरम ने कहा हिम्मत नहीं हारूंगा

नयी दिल्‍ली : पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तार पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के प्रति आगे पढ़ें »

ऊपर