द.अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, टीम से बाहर हुआ है यह तूफानी गेंदबाज

हेंड्रिक्स को मिल सकती है जगह

लंदनः दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन कंधे की चोट के कारण भारत के खिलाफ मैच से पहले विश्व कप से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह टीम में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ब्यूरन हेंड्रिक्स को टीम में शामिल किया गया है। स्टेन चोट के कारण इंग्लैंड और बांग्लादेश के खिलाफ मैच में नहीं खेल पाए थे। क्रिकेट साउथ अफ्रीका के बयान के मुताबिक कंधे की चोट के कारण वह गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे। इससे पहले चोट के कारण स्टेन को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरू के लिए सत्र को बीच में ही छोड़ना पड़ा था।

दो अन्य गेंदबाज भी चोटिल

स्टेन का बाहर होना दक्षिण अफ्रीका के लिए बड़ा झटका है। दक्षिण अफ्रीका के दो अन्य तेज गेंदबाज भी चोटिल हैं। एनरिच नोर्त्जे के अंगूठे में फ्रेक्चर होने के कारण उन्हें विश्व कप से पहले ही टीम से बाहर होना पड़ा था और तेज गेंदबाज लुंगी एनगिदी भी घुटने की नस में दर्द से परेशान है और उन्हें भी कुछ समय के लिए टीम से बाहर होना पड़ा है। इनके अलावा वेर्नोन फिलेंडर भी चोट की वजह से टीम में शामिल नहीं है।

भारत के खिलाफ उतर सकते हैं अमला
स्टेन के बाहर होने के बाद दक्षिण अफ्रीका के पास अब कैगिसो रबादा, आंदिले फेहलुकवायो और क्रिस मोरिस के रूप में तीन तेज गेंदबाज बचे हैं। गेंदबाजों के अलावा सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला भी इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में चोटिल हो गए थे और बांग्लादेश के खिलाफ मैच नहीं खेल पाए थे। हालांकि उम्मीद है कि वह भारत के खिलाफ मैच में खेलने उतरेंगे।

दक्षिण अफ्रीका विश्वकप में अपने पहले दो मुकाबले हार चुकी है और ऐसे में भारत के खिलाफ बुधवार को होना वाला मैच उसके लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

क्या सच में आज रात आ रहा है विजय माल्या भारत ?

नयी दिल्ली : देश के 17 बैंकों का 9 हजार करोड़ रुपये गबन कर भागे विजय माल्या के आज रात किसी भी वक्त भारत में आगे पढ़ें »

corona

बंगाल में कल से आज कुछ कम आए संक्रमण के मामले

कोलकाता : बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के मंगलवार की तुलना में आज (बुधवार) को 340 मामले आए है जबकि मंगलवार आगे पढ़ें »

ऊपर